झारखंड

jharkhand

चाईबासा पुलिस ने कमलदेव गिरी हत्याकांड के चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, हथियार और कारतूस बरामद

By

Published : Nov 29, 2022, 10:14 PM IST

चाईबासा पुलिस ने कमलदेव गिरी हत्याकांड (Kamaldev Giri murder case) के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर तीन पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस ने इन अपराधियों से पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया है.

Kamaldev Giri murder case
चाईबासा पुलिस ने कमलदेव गिरी हत्याकांड के चार आरोपियों को किया गिरफ्तार,

चाईबासा:पश्चिम सिंहभूम के चक्रधरपुर में हिंदू संगठन के युवा नेता कमलदेव गिरी हत्याकांड (Kamaldev Giri murder case) में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में दो हत्यारा हैं और दो आरोपी बम बनाने की सामग्री सप्लाई किया था. चाईबासा पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ेंःकमलदेव गिरी हत्याकांड: हिंदू संगठनों ने बुलाया बंद, दुकानों का शटर डाउन, बसों का परिचालन ठप

पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि कमलदेव हत्याकांड की जांच वैज्ञानिक और प्रोफेशनल तरीके से किया गया. इसके साथ ही रांची के राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला और बीडीडीएस (STF) दस्ता की मदद लिया था. एसआईटी की जांच से पता चला कि घटना के दिन कमलदेव गिरी की हत्या रेलवे स्टेशन से लौटने के दौरान भारत भवन चौक पर किया गया, जहां पहले से अपराधी घाट लगाये हुआ था.

एसपी ने बताया कि इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी सतीश प्रधान को 23 नवंबर को गिरफ्तार किया. इसके बाद रकीब, जाहिद, हाशिम और शकीर को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार की है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर तीन पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया है. घटना को अंजाम देने में उपयोग किया गया स्कूटी और मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है. उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड में कुछ अपराधी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details