झारखंड

jharkhand

चाईबासा: पुलिस ने कब्र खोदकर निकाला शव, भाई ने ही की थी हत्या

By

Published : Sep 9, 2020, 11:41 AM IST

पश्चिमी सिंहभूम जिले में आपसी झगड़े में बड़े भाई ने ही कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार कर छोटे की हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी ने अगले दिन शव को दफना दिया. मंगलवार को पहुंची पुलिस ने शव को कब्र से बरामद कर आरोपी बड़े भाई बीरू सुरीन को गिरफ्तार कर लिया.

brother-killed-his-younger-brother-in-chaibasa
बड़े भाई ने की छोटे भाई की हत्या

चाईबासा: मनोहरपुर थाना क्षेत्र के डिमबुली गांव के ऊपरटोला में रिश्ते के कत्ल का मामला सामने आया है. गांव में आपसी झगड़े में गुस्साए बड़े भाई बीरू सुरीन ने रविवार रात लोहे की पाइप से वार कर घायल कर दिया. इसके बाद कुल्हाड़ी से सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार कर उसे मार डाला. आरोपी 24 घंटे तक शव को घर में छिपाए रखा और सोमवार शाम को घर से 50 मीटर दूर एक गड्ढे में छिपा दिया. इसका खुलासा तब हुआ जब मंगलवार को घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने कब्र खोदकर 42 वर्षीय सेलाय सुरीन का शव निकाला. इसके बाद पुलिस ने हत्या के आरोपी बड़े भाई बीरू सुरीन को गिरफ्तार कर लिया.

देखें पूरी खबर

गुप्त सूचना मनोहरपुर थाना पुलिस मंगलवार को दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गई. जहां सेलाय के शव को कब्र से बरामद किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर भेज दिया. बाद में मनोहरपुर पुलिस ने पूछताछ के बात छोटे भाई की हत्या के आरोपी बीरू सुरीन को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

पहले लोहे के पाइप से किया वार
पुलिस के मुताबिक हत्या आरोपी डिमबुली ऊपर टोला निवासी बीरू सुरीन ने बताया कि उसका छोटा भाई सेलाय सुरीन अक्सर नशा कर टोला और घर में हंगामा करता था. रविवार को उसी तरह नशे में वह बीरू से उलझ पड़ा. भाई के साथ झगड़े में सेलाय ने बीरू पर मसाला पीसने वाली सिलवट से वार कर दिया, जिससे गुस्से में आकर बीरू ने घर में पड़े लोहे के पाइप से सेलाय पर वार कर दिया. सेलाय जब जमीन पर गिर पड़ा तो पास में ही पड़ी कुल्हाड़ी के पिछले हिस्से से सेलाय पर तबातोड़ प्रहार कर दिया, जिससे सेलाय की मौत हो गई. इसके बाद लगभग 24 घंटे तक भाई के शव को अपने घर में ही रखा. दूसरे दिन सोमवार की रात बीरू ने अपने घर से लगभग 50 मीटर दूर गढ्ढा खोदकर शव को दफना दिया. इधर, मनोहरपुर थाना पुलिस को घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मंगलवार को नियुक्त दंडाधिकारी के उपस्थिति में शव को कब्र से बरामद किया.

इसे भी पढ़ें-चाईबासा में जगुआर के हवलदार की कोरोना संक्रमण से मौत, फेफड़े में तकलीफ पर लाया गया था अस्पताल

चार घंटे तक खुद गड्ढा खोदा
आरोपी बीरू ने बताया कि हत्या के बाद सोमवार सुबह उसने खुद अकेले भाई के शव को दफनाने के लिए चार घंटे तक गड्ढा खोदा. उसके बाद शाम को शव को दफना दिया. उसने कहा कि अगर उस दिन वह उसे नहीं मारता तो वह उसे मार देता.

सेलाय के शव को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में गड्ढा खोदकर बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए चक्रधरपुर भेज दिया गया है.आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.
बिमलेश कुमार त्रिपाठी, डीएसपी, मनोहरपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details