झारखंड

jharkhand

सिमडेगा: आरपीएफ की दबिश से टिकट एजेंटों में हड़कंप, एक गिरफ्तार

By

Published : Sep 25, 2019, 8:29 AM IST

गिरफ्तार टिकट एजेंट

रेलवे पुलिस ने अवैध तरीके से रेलवे टिकट बनाने के मामले में एक व्यक्ति को सिमडेगा से गिरफ्तार किया है. अवैध तरीके से रेलवे टिकट की बुकिंग और बिक्री मामले में कुछ दिन पहले भी रेलवे पुलिस ने 3 एजेंटों को गिरफ्तार किया था.

सिमडेगा: रेलवे पुलिस ने अवैध तरीके से टिकट बनाने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गुप्त सुचना के आधार पर वतन शर्मा नामक युवक को पर्सनल आइडी से बिजनेस पर्पस के लिए रेलवे टिकट बनाने के आरोप में रेलवे पुलिस ने पकड़ा है.

देखें पूरी खबर

आरपीएफ बानो के इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सिमडेगा में आईआरसीटीसी की पर्सनल आईडी पर तत्काल टिकट बनाने का काम अवैध तरीके से किया जा रहा है. इसपर कार्रवाई करते हुए रेलवे पुलिस ने सूचना के आधार पर शहर से वतन शर्मा नामक युवक को एक तत्काल रेलवे प्रीमियम टिकट के साथ गिरफ्तार किया है. आरपीएफ इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह ने बताया कि नियम के मुताबिक व्यावसायिक उपयोग के लिए रेलवे टिकट बनाने के लिए आइआरसीटीसी से लाइसेंस लेना पड़ता है. ऐसा नहीं करने पर रेलवे के 41 एक्ट के तहत अपराध माना जाता है.

ये भी पढ़ें:- विधानसभा चुनाव 2019: निरसा सीट से मासस विधायक अरूप चटर्जी का रिपोर्ट कार्ड

इधर आरपीएफ के सिमडेगा में बढ़ती दबिश से टिकट दलालों में हड़कंप है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही आरपीएफ ने छापेमारी कर 3 टिकट दलालों को गिरफ्तार किया था. वहीं, आरक्षी निरीक्षक रघुवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति वतन शर्मा को कानूनी प्रक्रिया के तहत रेल मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा. जिसके बाद निर्देशानुसार उसपर कार्रवाई की जाएगी.

Intro:आरपीएफ की दबिश से टिकट दलालों में हड़कंप, एक गिरफ्तार

सिमडेगा: शहरी क्षेत्र से तत्काल टिकट के साथ एक व्यक्ति को बानो रेल सुरक्षा बल ने किया गिरफ्तार। इस कार्यवाही का नेतृत्व आरक्षी निरीक्षक रघुबीर सिंह ने किया। उन्होंने बताया कि उन्हें अति गोपनीय सूचना प्राप्त हुई थी कि सिमडेगा में आईआरसीटीसी के पर्सनल आईडी पर तत्काल टिकट बनाने के कार्य गलत तरीके से किया जा रहा है। सूचना के आधार पर आरपीएफ द्वारा छापामारी किया गया। जिसमें एक प्रीमियम तत्काल टिकट राउरकेला से विजयवाड़ा के लिए बनाया गया था, के साथ एक व्यक्ति वतन शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। इधर आरपीएफ की सिमडेगा में बढ़ती दबिश से टिकट दलालों में हड़कंप है। विदित हो कि कुछ दिन पूर्व ही आरपीएफ द्वारा छापेमारी कर तीन टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया था। इधर आरक्षी निरीक्षक रघुवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति वतन शर्मा को कानूनी प्रक्रिया के तहत रेल मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। जिसके बाद निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।Body:NoConclusion:No

ABOUT THE AUTHOR

...view details