झारखंड

jharkhand

यूक्रेन में फंसे सरायकेला के 7 छात्र, बच्चों की वापसी का भरोसा दिलाने परिजनों के घर पहुंची प्रशासन की टीम

By

Published : Mar 4, 2022, 10:03 AM IST

Updated : Mar 4, 2022, 11:28 AM IST

रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध में कई भारतीय फंसे हैं. झारखंड के सरायकेला में रहने वाले 7 छात्र अब भी यूक्रेन में फंसे हैं. हालांकि सरकार उन छात्रों को वापस लाने की कोशिश कर रही है. सरायकेला जिला प्रशासन की टीम परिजनों से मिलकर उन्हें भरोसा दिला रही कि जल्द ही उनके बच्चों को वापसी होगी.
Saraikela News
Saraikela News

सरायकेला: यूक्रेन में युद्ध के कारण उत्पन्न हुए संकट के बीच हजारों भारतीय छात्र अभी वहां फंसे हुए हैं. सरायकेला जिले से तकरीबन 7 छात्र ऐसे हैं जो यूक्रेन में आए संकट के बीच फंसे हुए हैं. सरकार उन्हें वापस लाने के प्रयास में जुटी हुई है. सरायकेला जिला प्रशासन की टीम भी परिजनों से मिल कर उन्हें सांत्वना देते हुए भरोसा दिला रही कि जल्द ही उनके बच्चों को वापसी होगी.

इसे भी पढ़ें:युद्धग्रस्त यूक्रेन से गोड्डा पहुंची श्रुति सुमन, अब भी जिले के 11 छात्रों को वतन वापसी का इंतज़ार


आदित्यपुर के सहारा गार्डन सिटी निवासी बैजनाथ बेरा के बेटे आशुतोष बेरा मेडिकल के छात्र हैं. वह यूक्रेन से रोमानिया पहुंच चुके हैं, जिनके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने बुधवार को सरायकेला एसपी समेत जिला प्रशासन की टीम उनके घर पहुंची. इससे पहले जिले के अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, गम्हरिया सीओ, बीडीओ भी छात्र आशुतोष के परिजन से मिलने उनके आवास पहुंचे और सरकार के साथ जिला प्रशासन की ओर से सहायता प्रदान की जाने की बात कही.

देखें वीडियो


सरायकेला एसपी आनंद प्रकाश ने यूक्रेन संकट में फंसे छात्र आशुतोष बेरा के परिजनों से बातचीत कर बताया कि छात्र आशुतोष सेफ जोन रोमानिया पहुंच चुका है, जहां उसने अपने सुरक्षित होने की बात पिता से की है. उन्होंने बताया कि सरकार के प्रयास से जिले के सभी छात्रों को सकुशल वतन वापस लाया जा रहा है.


जिला प्रशासन को छात्र आशुतोष बेरा के संबंध में जानकारी होने के बाद उपायुक्त द्वारा टीम गठित कर परिजनों से मिलने भेजा गया था. इसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने आशुतोष बेरा के परिजनों को सांत्वना देते हुए वतन वापसी में सहयोग करने की बात कही. छात्र आशुतोष बेरा यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है और वह फोर्थ ईयर का छात्र है.

Last Updated :Mar 4, 2022, 11:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details