झारखंड

jharkhand

सरायकेला: देर रात लगी भीषण आग में आठ दुकानें जलकर राख, लाखों का सामान हुआ भस्म

By

Published : Apr 16, 2023, 11:05 AM IST

सरायकेला के आदित्यपुर थाना इलाके में शनिवार देर रात आग लग गई. इस आग में करीब 8 दुकानें पूरी तरह जल कर राख हो गईं.

Eight shops burnt in fire
From Babulal Marandi to Hemant Soren Niyojan Niti

देखें वीडियो

सरायकेला: जिले के आदित्यपुर थाना इलाके के गम्हरिया लाल बिल्डिंग चौक के पास आठ दुकानों में आग लग गई. कहा जा रहा है कि शविवार देर रात करीब एक बजे आग लगी. आग इतनी भयानक थी कि जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने 8 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते सभी दुकानें पूरी तरह जल कर राख हो गईं.

ये भी पढ़ें:ट्रांसफार्मर में लगी आग पर युवकों ने पाया काबू, बड़े हादसों के बाद भी अग्निशमन विभाग लापरवाह, देर रात फोन उठाने वाला भी कोई नहीं

स्थानीय लोगों ने बताया कि लाल बिल्डिंग चौक के पास 8 कच्चे दुकान हैं इसलिए आग तेजी से फैली. स्थानीय लोगों ने जब आग की भयंकर लपटों को देखा तो इसकी सूचना पुलिस और अग्निशमन दल को दी. मामले की जानकारी मिलते ही दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने लगी. आग कितनी जबरदस्त थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दमकल कर्मियों को इस आग पर काबू पाने में घंटों लग गए. इस आगजनी से दुकानदारों को लाखों के सामान जलकर राख हो गए हैं. घटना की जानकारी मिलने पर समाजसेविका पार्वती किस्कु ने मौके पर पहुंचकर दुकानदारों को मुआवजा दिलाए जाने की मांग रखी.

हालांकि अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि आग कैसे लगी. लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि बिजली की शॉट सर्किट से आगजनी की घटना घटित हुई होगी, वहीं कुछ लोग शरारती तत्व की हरकत भी बता रहे हैं. इस आग में पूजा दुकान, फल दुकान और स्टेशनरी की दुकान जल गए हैं. इसके साथ ही आसपास स्थित ठेला, चाय दुकान, होटल में भी आग लगी. वहीं पास के मौजूद एक मुढ़ी दुकान भी आंशिक रूप से प्रभावित हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details