झारखंड

jharkhand

एनआईटी जमशेदपुर में एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत 'युवा समागम' कार्यक्रम, अंडमान निकोबार से पहुंचे 45 छात्र

By

Published : Apr 25, 2023, 3:37 PM IST

जमशेदपुर में युवा समागम कार्यक्रम के तहत अंडमान निकोबार के 45 छात्र एनआईटी पहुंचे. कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को खुद को तराशने की जरुरत है.

45 students from Andaman and Nicobar reached NIT
45 students from Andaman and Nicobar reached NIT

सरायकेला:भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा एक भारत श्रेष्ठ भारत टीम के तहत 'युवा समागम' कार्यक्रम का आयोजन 25 अप्रैल से 30 अप्रैल तक एनआईटी जमशेदपुर में हो रहा है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अंडमान निकोबार से 45 छात्रों का समूह एक्सपोजर टूर पर यहां पहुंचा है.

ये भी पढ़ें:NIT Jamshedpur: एयर इंडिया के सीईओ ने एनआईटी को छात्रों के सिखाए उन्नत प्रबंधन के गुर, कहा- इंडस्ट्री को जरूरत है स्किल्ड मैनपावर की

मंगलवार को युवा समागम कार्यक्रम के तहत आये एनआईटी में छात्रों का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें छात्रों को संबोधित करने इनकम टैक्स कमिश्नर शिशिर धमीजा, जमशेदपुर के एसएसपी प्रभात कुमार मौजूद रहे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इनकम टैक्स कमिश्नर शिशिर धमीजा ने कहा कि एक्सपोजर टूर का छात्र भरपूर फायदा उठाएं, इन्होंने कहा कि झारखंड प्रदेश खनिज संपदा से भरपूर है, इसे नजदीक से जाने समझे.

छात्रों को संबोधित करते हुए शिशिर धमीजा ने कहा कि हीरे को तराशने पर कद्र और कीमत दोनों बढ़ती है. ठीक उसी प्रकार छात्रों को भी खुद तराश कर अपने मूल्य को बढ़ाना होगा. इन्होंने कहा कि जमशेदपुर का टाटा स्टील प्लांट आज विश्व विख्यात है. स्टील निर्माण और टाटा मोटर्स के ऑटोमोबाइल निर्माण क्षेत्र को छात्र नजदीक से देखें और समझे और बहुत कुछ सीख कर वापस जाएं तभी इस कार्यक्रम की सफलता होगी. इस मौके पर मौजूद जमशेदपुर एसएसपी प्रभात कुमार ने भी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि एक्स्पोजर टूर से छात्रों को अलग अलग राज्य की भाषा सभ्यता संस्कृति को भी नजदीक से देखने और समझने का अवसर प्राप्त होगा.

झारखंड राज्य से 45 छात्र जाएंगे अंडमान निकोबार:एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत युवा समागम में झारखंड राज्य से भी 45 छात्रों का समूह अंडमान निकोबार एक्स्पोजर टूर पर जाएगा. जिसमें पांच डेलीगेट की शामिल होंगे. एनआईटी कॉलेज युवा समागम कार्यक्रम में झारखंड राज्य का नोडल केंद्र बनाया गया है. जहां अंडमान निकोबार से पहुंचे छात्रों के रहने की व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम को लेकर एनआईडी डायरेक्टर प्रोफेसर करुणेश कुमार शुक्ला के नेतृत्व में कार्यक्रम संचालन समिति का गठन किया गया है. एनआईटी डायरेक्टर प्रोफेसर करुणेश कुमार शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर एनआईटी प्रबंधन द्वारा व्यापक तैयारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details