झारखंड

jharkhand

Sahibganj News: राजमहल विधायक अनंत ओझा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की मांग, धार्मिक सद्भावना को आघात पहुंचानेवाले अराजक तत्वों पर हो ठोस कार्रवाई

By

Published : Apr 5, 2023, 3:56 PM IST

प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के विरोध में आंदोलन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज की घटना की राजमहल विधायक अनंत ओझा ने निंदा की है. साथ ही उन्होंने प्रतिमा जुलूस पर पथराव करने वाले लोगों पर अब तक कार्रवाई नहीं करने पर चिंता जतायी है.

http://10.10.50.75//jharkhand/04-April-2023/jh-sah-02-rajmahal-vidhayak-jh10026_04042023225739_0404f_1680629259_308.jpg
Rajmahal MLA Demanded Action On Anarchic Elements

साहिबगंज:राजमहल विधायक अनंत ओझा ने 65 घंटे बाद भी प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव करने वाले पत्थरबाजों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर चिंता जतायी है. उन्होंने कहा कि धार्मिक सद्भावना को आघात पहुंचाने वाले ऐसे अराजक तत्वों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि एक अप्रैल को रसूलपुर दहला दुर्गा पूजा समिति का विसर्जन जुलूस शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कुलीपाड़ा पहुंचा था. जहां अराजक तत्वों के द्वारा पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में पथराव किया गया. जिसमें पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी समेत अन्य कई लोग घायल हो गए. इसकी सूचना पर उपायुक्त रामनिवास यादव, एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा मामले को शांत कराने पहुंचे थे. दोबारा विसर्जन जुलूस को आगे बढ़ाया जा रहा था, उसी दौरान उपायुक्त की मौजूदगी में एक बार फिर जुलूस पर पथराव शुरू किया गया.

ये भी पढे़ं-Sahibganj News: साहिबगंज में हनुमान मूर्ति तोड़ने का बाद जिले में बिगड़ा माहौल, 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

शहर को अशांत करने के लिए अराजक तत्वों ने घटना को दिया अंजामः विधायक ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि शांत शहर को अशांत करने के लिए सुनियोजित तरीके से अराजक तत्वों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है. कहा कि 24 घंटे बाद भी अराजक तत्वों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसका परिणाम यह हुआ कि दूसरे दिन पुनः वैसे ही अराजक तत्वों के द्वारा पटेल चौक स्थित बजरंग बली की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

बेवजह एक पक्ष पर लाठीचार्ज करने का आरोपः प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के विरोध में पटेल चौक पर शांतिपूर्वक से आंदोलन कर लोगों के द्वारा दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की गई. एसडीओ को ज्ञापन देने के बाद वापस घर लौटने के क्रम में जय श्री राम का नार लगाने पर लोगों पर बेवजह लाठीचार्ज कर दिया गया. विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस वक्त विसर्जन जुलूस पर पथराव किया जा रहा था उस समय पुलिस को लाठीचार्ज करना था, लेकिन तब पुलिस प्रशासन द्वारा लाठीचार्ज नहीं किया गया.

मुख्यमंत्री से दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांगःउन्होंने कहा कि 65 घंटे बीत जाने के बाद भी धार्मिक सद्भावना को आघात पहुंचाने वाले अराजक तत्वों के ऊपर कार्रवाई नहीं की गई है. उल्टे पूजा समिति के सदस्यों को मामले में नामजद आरोपी बना दिया गया है. उन्होंने कहा कि उसने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की है कि धार्मिक सद्भावना को आघात पहुंचाने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर जल्द से जल्द ठोस कार्रवाई की जाए.साथ ही साथ प्रशासन से मामले में जो चूक हुई है, उसका कारण बताया जाए. मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष राम दरस यादव, नगर परिषद उपाध्यक्ष रामानंद साह आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details