झारखंड

jharkhand

Lightning in Sahibganj: वज्रपात की चपेट में आने से युवक की मौत, भारी बारिश के बीच गिरा ठनका

By

Published : Jun 11, 2023, 10:32 PM IST

साहिबगंज में बारिश के दौरान वज्रपात की घटना सामने आई है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र में वज्रपात से युवक की मौत हो गयी. वहीं भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जनजीवन अस्तव्यस्त नजर आया.

lightning in Sahibganj Youth died due to thunderclap
डिजाइन इमेज

साहिबगंज: जिला में रविवार की शाम को काफी बारिश हुए, 34 एमएम बारिश के साथ साथ हवा की रफ्तार भी 36 किलोमीटर प्रति घंटा रही. आंधी तूफान इतना जोर था कि कई लोगों के कच्चे मकान के छप्पर उड़ गये. वहीं वज्रपात की घटना भी सामने आई है, यहां ठनका गिरने से युवक की मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें- Gumla News: गुमला जिले में अलग-अलग दो जगह पर हुए वज्रपात में दो मजदूरों की गई जान, तीन घायल

साहिबगंज में बारिश से जिला के कई प्रखंडों में बिजली का पोल टूटकर गिर जाने से बिजली बाधित हो चुकी है. आकाश में लगातार बिजली कड़कने से लोगों में डर समाया रहा. इसी बीच दियारा क्षेत्र में सदर प्रखंड के लालबथानी स्थित बड़ा मस्जिद टोला का रहने वाला फरीद नाम का 45 वर्षीय युवक वज्रपात की चपेट में आ गया. मौके पर उसके अचेत होने के बाद परिजन आनन-फानन में उसे जिला सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर्स ने फरीद को मृत घोषित कर दिया.

मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश ने बताया कि ठनका गिरने से युवक की मौत हुई है. रविवार शाम हो जाने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका. सोमवार सुबह पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौंप दिया जाएगा. इधर आपदा मद से सहायता राशि दिलाने के लिए थाना से आवश्यक कागजात परिजन को सौंप दी जाएगी. जिससे आपदा मद से चार लाख की राशि मिल सके.

तेज आंधी तूफान से बिजली पोल गिर जाने से जिला के मिर्जाचौकी कोदर्जनना, महादेवगंज और शहर के फीडर नंबर एक में बिजली शाम से ही बाधित हो चुकी है. इस संबंध में विद्युत कार्यपालक अभियंता राज कुमार ने बताया कि इसको ठीक करने के लिए मिस्त्री काम में लगे हुए हैं, बहुत जल्द इन क्षेत्रों में बिजली बहाल हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details