झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में तेजी से चल रहा है गंगा कटाव रोधी कार्य, डीसी का एक महीने में काम पूरा करने का निर्देश

By

Published : Jun 4, 2022, 7:41 AM IST

साहिबगंज में चानन में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास चल रहे गंगा कटाव रोधी कार्य चल रहा है. डीसी ने निरीक्षण के बाद एक महीने के अंदर काम पूरे करने के निर्देश दिए.

Anti erosion work of Ganga in Sahiganj
Anti erosion work of Ganga in Sahiganj

साहिबगंज: जिला उपायुक्त राम निवास यादव ने साहिबगंज में चल रहे गंगा कटाव रोधी कार्य का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अभी तक हुए कटाव रोधी कार्य की प्रगति की समीक्षा की और गंगा पंप नहर के कार्यपालक अभियंता को एक महीने के भीतर कटाव रोधी कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया. इसके अलावा डीसी ने साहिबगंज जिला खनन पदाधिकारी (Sahibganj DMO) को भी निर्देशित किया है कि वह कटाव रोधी कार्य में उपयोग किए जाने वाले पत्थर एवं अन्य सामग्रियों को उपलब्ध कराते हुए आवश्यक सहयोग सुनिश्चित करेंगे.

इसे भी पढ़ें:पाकुड़ दौरे पर पहुंचे नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी, स्कूल अस्पताल और केंद्रीय योजनाओं का किया निरीक्षण

दरअसल, इससे पहले के मानसून के समय गंगा नदी के आस पास के इलाकों में भारी कटाव देखा गया था, जिसे रोकने को लेकर साहिबगंज जिला प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास किया जा रहा है. इसी प्रयास में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के आसपास कटाव को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. साहिबगंज में यह कार्य अभी चानन में अवस्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details