झारखंड

jharkhand

रूपा तिर्की केसः फॉरेंसिक टीम रीक्रिएट करेगी क्राइम सीन, जांच के लिए इसी हफ्ते पहुंच सकती है टीम

By

Published : May 11, 2021, 10:08 PM IST

साहिबगंज पुलिस क्वार्टर में महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत के मामले में चार्जशीट दाखिल करने से पहले पुलिस घटनास्थल पर क्राइम सीन रीक्रिएट कराएगी. इसके लिए एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने आला अधिकारियों को पत्र लिखकर रांची फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की टीम से जांच कराने का आग्रह किया है.

Crime scene will be recreated in Roopa Tirkey case
रूपा तिर्की

साहिबगंजःमहिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए रांची फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की टीम क्राइम सीन को जल्द रीक्रिएट करेगी. यह टीम घटना के हर पहलू पर गहराई से जांच करेगी. घटनाक्रम में पुलिस को मिले तथ्य को बारीकियों को जोड़कर एक रिपोर्ट तैयार करेगी. समझा जा रहा है कि उसके बाद ही इस मामले में दायर केस में न्यायालय में चार्जशीट दाखिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-साहिबगंज के पुलिस क्वार्टर में महिला थाना प्रभारी ने की खुदकुशी, परिजनों ने तीन लोगों पर लगाया हत्या का आरोप

एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने आला अधिकारियों को पत्र लिखकर रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी को सुलझाने के लिए फॉरेंसिक टीम से जांच कराने की आग्रह किया है. एसपी का कहना है कि कहीं कोई तथ्य छूट नहीं जाए, इसलिए अनुसंधान में खास सावधानी बरती जा रही है. पुलिस के अनुसार फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट मिलने के बाद केस डायरी चार्जशीट में जोड़ी जा सकेगी. पुलिस को उम्मीद है कि इसी सप्ताह टीम यहां पहुंचकर मौत से जुड़े घटनाक्रम के जरिये क्राइम सीन रीक्रिएट कर सकती है.

ऐसे होगी जांच
जानकारी के अनुसार फॉरेंसिक टीम यहां पहुंच कर क्राइम सीन पर रूपा तिर्की के आत्महत्या से जुड़े तथ्यों को रीक्रिएट करेगी. फॉरेंसिक टीम रूपा तिर्की के ही कद- काठी एवं एवं वजन के पुतले को पंखे की कड़ी से वैसे ही रस्सी से लटका कर देखेगी, जिस तरह से रूपा तिर्की का शव लटका हुआ था. क्राइम सीन पर मिले सामानों को भी उसी तरह रखकर जांच की जाएगी.

ये है रूपा तिर्की मौत मामला

रूपा तिर्की रांची के रातू थाना अंतर्गत काठीटांड की रहने वाली थी. वह 2018 बैच के अवर निरीक्षक के रूप में बहाल हुई थी. अभी रूपा की शादी नहीं हुई थी. बीते दिन परिजनों को यह जानकारी दी गई कि उन्होंने खुदकुशी कर ली है. जानकारी मिलते ही परिजन साहिबगंज पहुंचे. रूपा को गार्ड ऑफ ऑनर देकर उसके शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. रूपा का पोस्टमार्टम कराया गया है. परिजनों ने तीन लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया था. बाद में लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की थी और विधायक इरफान अंसारी ने भी इस मामले में ट्वीट किया था. यह मामला ट्विटर पर ट्रेंड भी करता रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details