झारखंड

jharkhand

Sahibganj News: विधानसभा की अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति की बैठक में सदस्यों ने पूछे कई सवाल, पदाधिकारियों को जल्द लिखित जवाब देने का निर्देश

By

Published : May 17, 2023, 2:53 PM IST

झारखंड विधानसभा की अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति की बैठक में सदस्यों ने साहिबगंज में संचालित विभिन्न योजनाओं से जुड़े प्रश्नों का उत्तर जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश विभागीय पदाधिकारियों को दिया है. साथ ही जिले में संचालित योजनओं को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/17-May-2023/jh-sah-03-anagat-prashan-kiryvnayan-samiti-jh10026_17052023112929_1705f_1684303169_703.jpg
Anagat Prashan Kiryanavayan Samit In Sahibganj

साहिबगंज: समाहरणालय स्थित सभागार में झारखंड विधानसभा की अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति की बैठक हुई. जिसमें विभिन्न विभागों के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे. बैठक की अध्यक्षता समिति के सदस्य सह लिट्टीपाड़ा विधायक दिनेश विलियम मरांडी ने की. इस दौरान विभागों के पदाधिकारियों से बारी-बारी से कार्यों और योजनाओं की जानकारी ली गई. इस मौके पर समिति के सदस्य दिनेश विलियम मरांडी ने कहा कि सभी विभागीय पदाधिकारी अपने प्रश्नों को सही ढंग से पढ़ लें और समिति को लिखित में और सटीक उत्तर उपलब्ध कराएं.

ये भी पढे़ं-Sahibganj News: मक्के की खेती कर निराश हैं किसान, पिछले वर्ष से भी कम मिल रहा दाम

इन योजनाओं से जुड़े प्रश्नों का मांगा जवाबःइस दौरान समिति ने ग्रामीण विकास विभाग बाबा साहब भीमराव आंबेडकर आवास योजना, ग्रामीण कार्य विभाग से संबंधित योजना, सड़क की दयनीय स्थिति पर की गई कार्रवाई, जल संसाधन विभाग, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग में रिक्त पदों से संबंधित प्रश्न, पथ निर्माण विभाग से मिर्जाचौकी से बोआरीजोर तक सड़क निर्माण की स्थिति, विद्युत प्रमंडल, पंचायती राज, पर्यटन कला संस्कृति एवं खेल विभाग, उद्योग विभाग, जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, समाज कल्याण विभाग, कल्याण विभाग, विशेष प्रमंडल, भूमि संरक्षण विभाग से भी संबंधित प्रश्नों का लिखित में उत्तर मांगा है. समिति के सदस्यों ने कहा कि जवाब देने में कोई कोताही नहीं बरतें और सटीक जवाब दें.

इन योजनाओं के कार्यों की हुई समीक्षाःइसके अलावा वन प्रमंडल पदाधिकारी से उधवा झील का सीमांकन कराने, गृह कार्य एवं आपदा प्रबंधन के कार्यों, ऊर्जा आधारित जलापूर्ति योजना अंतर्गत किए गए कार्य, पहाड़िया गांव में किए गए कार्य, महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत चलाई जा रही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की प्रगति, भूमि संरक्षण के कार्य, कोल्ड स्टोरेज निर्माण, मत्स्य उत्पादन आदि कार्यों की समीक्षा की गई और कई आवश्यक निर्देश दिए गए.

डीडीसी ने पूछे गए प्रश्नों का उत्तर जल्द उपलब्ध कराने की कही बातःइस बीच उपविकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार ने झारखंड विधानसभा के अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति के सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि सभी विभागों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर लिखित में जल्द से जल्द उपलब्ध करा दिया जाएगा. साथ ही मार्गदर्शन का अक्षरसह पालन किया जाएगा. साहिबगंज में समीक्षा करने के बाद टीम सड़क मार्ग से पाकुड़ पहुंचेगी. पाकुड़ में भी टीम विकास योजनाओं की समीक्षा करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details