झारखंड

jharkhand

गंगा हादसे के 24 घंटे बाद नदी से निकाला गया युवक का शव, NDRF लगातार कर चला रही रेस्क्यू ऑपरेशन

By

Published : Mar 26, 2022, 9:14 PM IST

साहिबगंज में शुक्रवार को हुए जहाज हादसे के बाद एनडीआरफ की टीम ने गंगा नदी से एक शव निकाला है. शव की पहचान कर ली गई है और उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.

sahibganj ferry service accident
sahibganj ferry service accident

साहिबगंज:बिहार के मनिहारी और साहिबगंज के बीच गंगा नदी में हुए जहाज हादसे के लगभग 24 घंटे के बाद एनडीआरएफ टीम ने एक शव गंगा नदी से बाहर निकाला है. इस शव की पहचान मोहम्मद जुबेर के रूप में की गई है. युवक कटिहार जिले के मनिहारी का रहने वाला है. यहां राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की दो टीमें पिछले 24 घंटे से राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

युवक के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. शव मिलने के बाद से ही युवक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. उन्होंने संचालक पर अवैध रूप से रात में जहाज चलाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. मृतक के परिजनों ने प्रशासन से मुआवजे की भी मांग की है. फिलहाल फेरी सेवा घाट बंद कर दिया गया है. साहिबगंज जिला प्रशासन और कटिहार प्रशासन के द्वारा टीम गठित कर जांच कराई जा रही है. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की बात कही जा ही है. प्रशासन का कहना है कि अब जांच के बाद ही ये तय किया जाएगा कि फ्री सेवा चालू होने की अनुमति दी जाएगी या नहीं.

ये भी पढ़ें:साहिबगंज में गंगा की लहरों में डगमगाया मालवाहक जहाज, नदी में समाए 5 से अधिक हाइवा ट्रक, कई लोगों के मरने की आशंका

गुरुवार की जहाज पर लोड स्टोन लदे ट्रक को झारखंड से बिहार ले जाया जा रहा था. इसी दौरान जहाज का बैलेंस बिगड़ गया. जिससे एक ट्रक का टायर फट गया इसके कारण इस ट्रक के साथ 5 अन्य ट्रक भी नदी में गिर गए. इस हादसे की जानकारी जैसे ही मिली राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. राज्य सरकार के निर्देश पर मामले की जांच के लिए अपर समाहर्ता के नेतृत्व में 4 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details