झारखंड

jharkhand

रूपा तिर्की केस में सियासत: बाबूलाल मरांडी का आरोपी पंकज मिश्रा को बचाने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

By

Published : May 22, 2021, 6:37 PM IST

Updated : May 22, 2021, 6:55 PM IST

साहिबगंज महिला थाने की प्रभारी रूपा तिर्की खुदकुशी मामले में सियासत जारी है. बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को सरकार पर हमला बोलते हुए आरोपी पंकज मिश्रा को बचाने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही बाबूलाल मरांडी ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की भी मांग की है.

Politics on Rupa Tirkey
रुपा तिर्की की मौत पर सियासत

रांची: रूपा तिर्की खुदकुशी केस में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को इसी मामले को लेकर बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर हमला बोला, और आरोपी पंकज मिश्रा को बचाने का आरोप लगाया. बीजेपी नेता ने खुदकुशी केस में पुलिस जांच पर सवाल उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है.

रूपा तिर्की केस में क्या बोले बाबूलाल मरांडी?

ये भी पढ़ें- साहिबगंज के पुलिस क्वार्टर में महिला थाना प्रभारी ने की खुदकुशी, परिजनों ने तीन लोगों पर लगाया हत्या का आरोप

रूपा तिर्की मामले में उदासीन है सरकार

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार इस मामले में उदासीन रवैया अपना रही है जो उचित नहीं है. उन्होंने इस घटना के बाद हो रहे आंदोलन को सही बताते हुए कहा कि आदिवासी समाज सड़क पर है और मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हुए है. ऐसे में सरकार को बिना देर किए सीबीआई जांच की अनुशंसा करनी चाहिए. यदि सरकार सीबीआई से जांच नहीं करायेगी तो बाध्य होकर न्यायालय का शरण लिया जायेगा.

पंकज मिश्रा को बचाने की साजिश
बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर लगे आरोप को सही बताया और कहा साहिबगंज पुलिस पंकज मिश्रा के लठैत के रूप में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि साहिबगंज के चाहे एसपी हो, डीएसपी हो, या आईजी , डीआईजी तमाम लोग पंकज मिश्रा को बचाने में लगे हैं. उन्होंने कहा पंकज मिश्रा एक मंत्री से ज्यादा प्रभावी है और उसकी संथाल में तूती बोल रही है. बाबूलाल मरांडी ने कहा की रूपा तिर्की मामले में पुलिस ने केस को रफा दफा करने के लिए आत्महत्या का रूप दे दिया है. इसलिए वे सीबीआई जांच की मांग करते हैं.

कौन थी रूपा तिर्की ?

रांची के रातू की रहने वाली रूपा साहिबगंज महिला थाना प्रभारी के रूप में पोस्टेड थी, जिसकी 3 मई को संदेहास्पद मौत के बाद पुलिस ने खुलासा करते हुए इसे प्रेम प्रसंग में खुदकुशी करार दिया है. जबकि उसके घर वालों के मुताबिक उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, परिजनों ने भी पुलिस जांच से नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है.

पढ़ाई में तेज थी रूपा तिर्की

परिजनों के मुताबिक रूपा पढ़ाई मे काफी तेज थी. रूपा जॉब करने से पहले घर के आसपास के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया करती थी ट्यूशन के साथ साथ पढ़ाई करते-करते रूपा का चयन बैंक ऑफ इंडिया में पीओ के पद पर हो गया था. बतौर बैंक अधिकारी रूपा ने बीओआई सिसई में काम भी किया. बैंक में नौकरी करते हुए वो पुलिस सेवा के लिए प्रयास करती रही इसके बाद 2018 में बतौर एसआई के रूप में उसका चयन पुलिस विभाग में हो गया. काम के प्रति समर्पण को देखते हुए उसे साहिबगंज में महिला थाना प्रभारी बनाया गया जहां वह कार्यरत थी.

Last Updated :May 22, 2021, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details