झारखंड

jharkhand

स्वास्थ्य सचिव का निर्देश-बाहर से आने वाले यात्रियों की हो आरटीपीसीआर जांच

By

Published : Mar 25, 2021, 3:49 AM IST

झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश दिया है कि बाहर से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच कराएं. संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं.

covid test of passengers in jharkhand
झारखंड में दूसरे राज्य से आने वालों की कोरोना जांच

रांची:राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड के स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश देते हुए सूचित किया है कि झारखंड में बाहर से आने वाले राज्यों के लोगों का आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य की जाए. खासकर विमानों से आने वाले यात्रियों की विशेष जांच की जाए. बस और ट्रेन से आने वाले यात्रियों को भी चिन्हित कर डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिस जानकारी लेते रहे ताकि किसी में कोई लक्षण पाए जाते हैं तो उसे त्वरित इलाज के लिये कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा सके.

यह भी पढ़ें:कोरोना तुम जाना...फिर लौट के मत आना

बढ़ते संक्रमण को लेकर कदम उठाने के निर्देश

महाराष्ट्र और केरला में बढ़ते संक्रमण के मामले को देखते हुए स्वास्थ विभाग की तरफ से पहले ही सख्त रूप से दिशा निर्देश दिये गये हैं. लेकिन, अब सभी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोविड टेस्ट की जाएगी ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके. देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव ने सभी जिले के उपायुक्तों को भी निर्देशित किया है कि बाहर के देशों से आए लोगों की जांच अनिवार्य रूप से कराएं और वैसे सैंपल में कुछ सैंपल को जांच के लिए ओडिशा के भुवनेश्वर जांच केंद्र भेजें ताकि झारखंड में कोरोना के स्ट्रेन का पता चल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details