झारखंड

jharkhand

पोद्दार को रेल मंत्री ने दिया आश्वासन, जल्द दौड़ेगी रांची-कोलकाता के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

By

Published : Feb 24, 2022, 2:08 PM IST

झारखंड से बीजेपी के राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर रांची-कोलकाता के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देने का आग्रह किया. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह आश्वासन दिया है कि दुर्गा पूजा से पहले ट्रेनों की जो नयी लॉट आयेगी उसमें से एक रांची और कोलकाता के बीच जरूर दी जायेगी.

Vande Bharat Express
Vande Bharat Express

नई दिल्ली: झारखंड से बीजेपी के राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर रांची-कोलकाता के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देने का आग्रह किया. जिस पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह आश्वासन दिया है कि दुर्गा पूजा से पहले इन दोनों प्रमुख शहरों के बीच एक वंदे भारत ट्रेन जरूर दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें:सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

सांसद महेश पोद्दार ने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से कहा कि कोलकाता पूर्वी क्षेत्र का प्रमुख शहर है और झारखंड की राजधानी रांची और कोलकाता के बीच गहरा संबंध है. भारी संख्या में लोग कोलकाता से रांची और रांची से कोलकाता आते जाते हैं. इन दोनों शहरों के बीच जो ट्रेनें चल रही हैं, वह काफी पुरानी हैं. यात्रियों की संख्या अधिक रहती है. देश में कई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलने वाली हैं. इसलिए रांची और कोलकाता के बीच यह ट्रेन जरूर दें.

जानकारी देते महेश पोद्दार


सांसद पोद्दार ने बताया कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें आश्वासन दिया है कि दुर्गा पूजा से पहले ट्रेनों की जो नयी लॉट आयेगी उसमें से एक रांची और कोलकाता के बीच जरूर दी जायेगी. पोद्दार ने कहा कि 'मुझे पूरी उम्मीद है कि दुर्गा पूजा से पहले इन दोनों प्रमुख शहरों के बीच वंदे भारत ट्रेन चलना शुरू हो जाएगा. इससे झारखंड के लोगों को आराम और लाभ होगा.'

आने वाले तीन सालों में केंद्र सरकार ने कुल 400 नए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने की योजना बनायी है. इस ट्रेन में एक बार में 1,128 यात्री सफर कर सकते हैं. यह बिना लोकोमोटिव इंजन के ट्रैक पर दौड़ती है. यह ट्रेन एडवांस फीचरों से लैस है, जो पूरी तरह से भारत में बनी है. यह देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details