झारखंड

jharkhand

Land Scam Case Ranchi: रांची जमीन घोटाला मामले में भी प्रेम प्रकाश की होगी गिरफ्तारी! ईडी को पीपी के विरुद्ध मिले हैं पुख्ता साक्ष्य

By

Published : Aug 9, 2023, 10:51 PM IST

अवैध खनन और 1000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के बाद अब रांची में जमीन घोटाला मामले में भी प्रेम प्रकाश पर ईडी का शिकंजा कसने वाला है. ईडी को जमीन घोटाले में प्रेम प्रकाश के विरुद्ध अहम साक्ष्य मिले हैं. इसलिए ईडी प्रेम प्रकाश को फिर गिरफ्तार करेगी.

http://10.10.50.75//jharkhand/09-August-2023/jh-ran-03-edkarwai-photo-7200748_09082023215145_0908f_1691598105_903.jpg
Prem Prakash May Be Arrested

रांचीः झारखंड के सत्ता के पावर ब्रोकर कहे जाने वाले प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी को अब ईडी जमीन घोटाले मामले में भी गिरफ्तार करेगी. झारखंड के सत्ता के गलियारे में पीपी के नाम से चर्चित प्रेम प्रकाश की रांची में हुए जमीन घोटाले में भी संलिप्ता भी उजागर हुई है. रांची में हुए जमीन घोटाले में विष्णु अग्रवाल, छवि रंजन और प्रेम प्रकाश मास्टरमाइंड के रूप में सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें-Army Land Scam: ईडी करेगी सेना की जमीन जब्त, पाने के लिए दोबारा करना होगा दावा

अब दूसरे केस में होगी पीपी की गिरफ्तारीःरांची में हुए जमीन घोटाले में ईडी सत्ता के गलियारे में चर्चित रहे प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी को गिरफ्तार करेगी. साहिबगंज में अवैध खनन और 1000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग में रांची जेल में बंद प्रेम प्रकाश से ईडी ने तीन और चार अगस्त को पूछताछ की थी. पूछताछ और जांच में आए तथ्यों के आधार पर ईडी प्रेम को अब दूसरे केस में भी गिरफ्तार करेगी. ईडी ने इस केस में प्रेम प्रकाश को आरोपी बनाने और गिरफ्तारी के लिए पीएमएलए कोर्ट में प्रोडक्शन वारंट डाला है. बुधवार को प्रोडक्शन वारंट जारी करने को लेकर पीएमएलए कोर्ट में आंशिक सुनवाई भी हुई.

चेशायर होम रोड केस में प्रेम को मास्टरमाइंड मानती है ईडीः चेशायर होम रोड में एक एकड़ जमीन की रजिस्ट्री फर्जी डीड के जरिए कराने के मामले में ईडी प्रेम प्रकाश को मास्टरमाइंड मानती है. ईडी ने जांच में पाया है कि जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह के सदस्य अफसर अली समेत अन्य आरोपियों से प्रेम प्रकाश की पुरानी पहचान रही है. उसे इसकी जानकारी थी कि जमीन को बेचने के लिए फर्जी डीड तैयार किया जाता है. इसी फर्जी डीड के आधार पर जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी देकर इसकी रजिस्ट्री प्रेम प्रकाश के सहयोगी पुनीत भार्गव के नाम पर की गई थी. पुनीत ने फिर इसी जमीन को दो अलग-अलग डीड के जरिए 1.80 करोड़ में विष्णु अग्रवाल को बेची थी. जिसमें कमीशन के तौर पर 1.50 करोड़ रुपए प्रेम प्रकाश को मिले थे. ईडी ने जांच में पाया है कि जमीन की डील में प्रेम प्रकाश और विष्णु अग्रवाल लाभांवित हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details