झारखंड

jharkhand

बीजेपी विधायक के राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद झारखंड में गरमाई सियासत, कांग्रेस ने किया पलटवार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 23, 2023, 8:46 AM IST

BJP MLA objectionable comment on Rahul Gandhi. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने आपत्तिजनत टिप्पणी की है. कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताई है.

BJP MLA objectionable comment on Rahul Gandhi
BJP MLA objectionable comment on Rahul Gandhi

रांची:कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बीजेपी विधायक सीपी सिंह की आपत्तिजनक टिप्पणी ने झारखंड की राजनीति में भूचाल ला दिया है. बीजेपी नेता के बयान के बाद कांग्रेस ने उनकी निंदा की है. झारखंड कांग्रेस का कहना है कि सीपी सिंह सिर्फ सुर्खियों में रहने के लिए इस तरह का बयान दे रहे हैं.

भाजपा विधायक सीपी सिंह ने कहा था कि 'राहुल गांधी परिपक्व हैं कम बुद्धि वाला और सिर्फ अपने दादा परदादा का नाम भजा रहे हैं. उनमें है क्या एक सामान्य बालक से भी कम ज्ञान है.' उन्होंने यहां तक कहा है कि जातीय जनगणना की मांग करने वाले राहुल गांधी पहले यह बताएं कि वे किस जाति की हैं किस धर्म की हैं और किस समुदाय के हैं. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी यह बताएं कि वह किस जाति की हैं. जिस तरह से मैं खुले तौर पर कहता हूं कि मैं सनातन धर्मावलंबी हूं और मेरा जाति राजपूत है. इसी तरह से राहुल गांधी को भी बताना चाहिए. सीपी सिंह के बयान के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल ने एक्स पर मैसेज जारी कर राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है कि राहुल गांधी के डीएनए में भारतीयता नहीं है.

बीजेपी नेता के बयान पर हमलावर हुई कांग्रेस:बीजेपी नेता सीपी सिंह के बयान के बाद कांग्रेस पलटवार करने में जुट गई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने सीपी सिंह के बयान की निंदा करते हुए कहा है कि सुर्खियों में बने रहने के लिए वह इस तरह से बोलते रहते हैं. उनका बयान आज के समय कोई प्रासंगिक नहीं रह गया है.

कांग्रेस ने कहा कि आरक्षण को लेकर बात हो रही थी उसमें राहुल गांधी ने ओबीसी के अधिकारों को लेकर मांग कर रहे थे जिसे बीजेपी तोड़ मरोड़कर पेश कर रही है. राजेश ठाकुर ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के एक्स पर दिए गए मैसेज पर पलटवार करते हुए कहा है कि डुमरी चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की आंधी से बाबूलाल मरांडी अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं. इसलिए इस तरह के अनर्गल बयान दे रहे हैं. ऐसी स्थिति में उनके बयान और एक्स मैसेज को तवज्जो देने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details