झारखंड

jharkhand

रांची पुलिस ने किया शिव मंदिर में चोरी और लूट मामले का उद्भेदन, पांच आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 12, 2024, 10:29 PM IST

Five criminals arrested in Ranchi. रांची पुलिस को दो मामलों में सफलता मिली है. पुलिस ने रांची के शिव मंदिर में हुई चोरी और लूट मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने दोनों मामलों में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/12-January-2024/jhrncgiraftariphotojhc10056_12012024194631_1201f_1705068991_111.jpg
Police Revealed Theft And Loot Case

रांचीः राजधानी रांची की सदर थाना की पुलिस ने शिव मंदिर में हुई चोरी के मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में खेलगांव के खटंगा निवासी आशीष कुमार उर्फ आशीष राय और बीआईटी मेसरा के राहुल महतो शामिल हैं.

न्यू बांधगाड़ी स्थित शिव मंदिर में हुई थी चोरीः मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि बुधवार को न्यू बांधगाड़ी स्थित शिव मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने दान पेटी समेत कई सामानों की चोरी कर ली थी. चोरी के सामान को चोरों ने पार्षद के कार्यालय में रखकर फरार हो गए थे.एसएसपी ने बताया कि सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. गठित टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों चोरों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया था. इन आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस की टीम ने चोरी के अन्य सामान बरामद किए हैं. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. एसएसपी ने बताया कि आरोपी आशीष का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है. पंडरा में हुई गोलीबारी मामले में आरोपी जेल जा चुका है.

हथियार के बल पर लूटपाट मामले में तीन अपराधी गिरफ्तारः वहीं एक लूट के मामले में भी रांची पुलिस को सफलता मिली है. अपराधियों ने रांची बेड़ो के जामटोली में एक घर में घुसकर हथियार के बल पर लूटपाट की थी और रंगदारी की डिमांड की थी. पुलिस की टीम ने 24 घंटे के भीतर ना सिर्फ अपराधियों को गिरफ्तार किया, बल्कि लूटा हुआ सामान भी बरामद कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में मनोज उरांव, शंकर उरांव और राम उरांव शामिल है. तीनों अपराधी बेड़ो थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. तीनों के पास से पिस्टल, एयर गन, दो गोली के अलावा अन्य चीजें बरामद हुई हैं.

10 जनवरी 2024 को हुई थी लूटः मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि 10 जनवरी 2024 की रात जामटोली निवासी रविंद्र साहू के घर में रात 9:30 बजे हथियार के लैस तीन अपराधी घुसे थे. घर में मौजूद सदस्यों पर अपराधियों ने पिस्टल तान दिया था और मारपीट शुरू कर दी थी. इस क्रम में तीनों अपराधियों ने तीन हजार नगदी, बाइक के अलावा अन्य चीजें लूट ली. साथ ही 50 लाख रुपए रंगदारी की भी मांग की थी. परिजनों को जान से मारने की धमकी भी दी. इस घटना की जानकारी 11 जनवरी को पुलिस को हुई थी. मामले में बेड़ो डीएसपी रजत मणिक बाखला के नेतृत्व में गठित टीम ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर गुरुवार देर रात तीनों अपराधियों को विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर दबोच लिया. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने लूट का सारा सामान भी बरामद कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details