झारखंड

jharkhand

Kariya Munda Birthday: पद्मभूषण से सम्मानित कड़िया मुंडा को पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, पढ़िए पूरी बातचीत

By

Published : Apr 20, 2023, 10:43 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष कड़िया मुंडा को जन्मदिन पर फोन से बधाई दी. और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

Kadiya Munda Birthday
पीएम मोदी ने दी कड़िया मुण्डा को जन्मदिन की बधाई

कड़िया मुण्डा के जन्मदिन पर बाधाई देने पहुंचे संजय सेठ

खूंटी:देश के पूर्व कोयला मंत्री पद्मभूषण से सम्मानित कड़िया मुंडा का गुरुवार (20 अप्रैल) को जन्मदिन था. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और स्वास्थ्य की जानकारी ली. कड़िया मुंडा से जब पूछा गया कि पीएम मोदी से क्या बात हुई, मुस्कुरा कर टाल गए. कहा कि ये प्राइवेट बातचीत थी. जिसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:बाबूलाल ने झारखंड में शराब घोटाला होने की जताई आशंका, मुख्यमंत्री पर लूट में शामिल होने का लगाया आरोप

संजय सेठ ने घर जाकर दी बधाई:रांची के सांसद संजय सेठ ने घर जाकर कड़िया मुंडा को बधाई दी. कहा कि हमारे गार्जियन हैं. आशीर्वाद लेने आए हैं. सांसद संजय सेठ ने कहा कि अस्सी के दशक में जब वे भाजयुमो रांची के जिलाध्यक्ष थे, तब इनके मार्गदर्शन में आगे बढ़ा और आज यहां तक पहुंचा हूं. लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष के बारे में कहा कि जो कोयला मंत्री रहकर अपने कपड़े गंदे नहीं किये तो यह बड़ी बात है. कहा कि इनका पूरा जीवन बेदाग रहा है. देश में ऐसे बहुत कम नेता हुए है जो पूर्व मंत्री के छवि के रहे हों. इससे हमलोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए. सांसद ने कहा कि आज सारे कार्यक्रम कैंसिल करके आशीर्वाद लेने आए हैं. कहा कि भगवान से इनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं.

इन लोगों ने दी बधाई:लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष कड़िया मुंडा के जन्मदिन पर पीएम व संजय सेठ के अलावा भी कई लोगों ने बधाई दी. इस अवसर पर जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार, मुनिनाथ मिश्रा, विनय जायसवाल आदि ने पुष्पगुच्छ भेंट कर और मिठाई खिलाकर कड़िया मुंडा को जन्मदिन की बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details