झारखंड

jharkhand

Naxalite Arrested In Ranchi: पीएलएफआई एरिया कमांडर अमर मुंडा गिरफ्तार

By

Published : Feb 4, 2022, 11:01 PM IST

राजधानी रांची में पीएलएफआई की धमक देखी जा रही है. उग्रवादी संगठन पीएलएफआई एरिया कमांडर अमर मुंडा की गिरफ्तारी रांची पुलिस के द्वारा हुई है. खूंटी जिला में सक्रिय अमर मुंडा की तलाश कई जिलों की पुलिस को थी.

PLFI Area commander arrested in Ranchi
PLFI Area commander arrested in Ranchi

रांचीः राजधानी में उग्रवादी संगठन पीएलएफआई की धमक दिखाई दे रही है. लेकिन पुलिस इस दिशा में लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में रांची पुलिस ने पीएलएफआई एरिया कमांडर अमर मुंडा को गिरफ्तार किया है. अमर मुंडा की गिरफ्तारी तुपुदाना इलाके से हुई है.

इसे भी पढ़ें- Naxal In West Singhbhum: चाईबासा में पीएलएफआई नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार

रांची पुलिस ने पीएलएफआई एरिया कमांडर अमर मुंडा उर्फ कांडे मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है. खूंटी जिला में सक्रिय अमर मुंडा की तलाश कई जिलों की पुलिस को थी. लेकिन रांची पुलिस ने तुपुदाना इलाके से से उसे शिकंजे में ले लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. नक्सली अमर मुंडा के खिलाफ खूंटी के कई थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं. अमर मुंडा रांची में रह कर जमीन कारोबारियों से रंगदारी मांग रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर तुपुदाना ओपी और नामकुम थाना की टीम ने नक्सली अमर मुंडा को गिरफ्तार किया है.


पूर्व में कई साथियों की हो चुकी है गिरफ्तारीः पीएलएफआई एरिया कमांडर अमर मुंडा और उसके साथी जमीन कारोबारियों से लगातार प्रति डिसमिल एक लाख रुपये की रंगदारी की मांग कर रहे थे. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद रांची पुलिस की टीम ने अमर के पांच सहयोगी को गिरफ्तार कर पूर्व में जेल भेजा था लेकिन अमर मुंडा हाथ नहीं आ सका था. इसी बीच रांची पुलिस को सूचना मिली थी कि अमर रांची के तुपुदाना इलाके में छुप कर रहा रहा है. जिसके बाद रांची एसएसपी के द्वारा गठित टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. रांची पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर अमर मुंडा को रंची के तुपुदाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details