झारखंड

jharkhand

रांची में लेवी वसूलने पहुंचा लातेहार का नक्सली, मैक्लुस्कीगंज से गिरफ्तार

By

Published : Mar 26, 2022, 9:34 PM IST

रांची में नक्सली गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार निक्सली वेली वसूलने के लिए लातेहार से पहुंचा था. इसकी सूचना पुलिस को मिली तो तत्कार कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया. हालांकि, पांच नक्सली बाइक छोड़ कर भाग निकला.

Naxalite organization JJMP
रांची में लेवी वसूलने पहुंचा लातेहार का नक्सली

रांचीः नक्सली संगठन जेजेएमपी के कुख्यात नक्सली अरविंद सिंह लेवी वसूलने रांची पहुंची. इसकी सूचना रांची पुलिस को मिली तो तत्काल टीम गठित कर छापेमारी की. इस छापेमारी में मैक्लुस्कीगंज इलाके से अरविंद सिंह को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अरविंद अपने कुछ साथियों के साथ ईट भट्टो से लेवी वसूलने लातेहार से पहुंचा था.

यह भी पढ़ेंःलातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर


खलारी और मैक्लुस्कीगंज के कई ईंटा भट्टा मालिकों ने एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा से शिकायत की थी. इस ईंट भट्टा मालिकों ने गुहार लगाते हुए कहा था कि जेजेएमपी नक्सली की ओर से लगातार रंगदारी की मांग की जा रही है. लेवी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है. इस मामले को लेकर एसएसपी ने रूरल एसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया. इस टीम को सूचना मिली कि जेजेएमपी संगठन के छह सदस्य लेवी लेने पहुंचा है. इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने जोभिया गांव में छापेमारी की. इस दौरान बाइक छोड़कर पांच नक्सली भाग निकले, जबकि पुलिस ने एक को खदेड़कर गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की गई तो अपना नाम अरविंद बताया. इसके साथ ही संगठन के सभी फरार सदस्यों के नामों का भी खुलासा किया है. ग्रामीण एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अरविंद लातेहार के होसीर का रहने वाला है और जेजेएमपी नक्सली संगठन से जुड़ा है. इस नक्सली के पास से पुलिस को तीन बाइक के साथ साथ चार मोबाइल बरामद हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details