झारखंड

jharkhand

CM की प्रतिक्रिया पर सांसद दीपक प्रकाश का पलटवार, कहा- कथनी के विपरीत है सरकार की कार्यशैली

By

Published : Mar 7, 2021, 9:25 PM IST

भाजपा सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री की एक प्रतिक्रिया पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जो कह रहे हैं, उसके ठीक विपरीत इस सरकार की कार्यशैली पिछले एक साल में रही है. इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र की दुर्दशा और कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात ने सारी संभावनाओं पर पानी फेर दिया है.

MP Deepak Prakash hit back CM Hemant Soren in ranchi
CM के बयान पर सांसद दीपक प्रकाश का पलटवार

रांची:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने राज्य में उद्योगपतियों को निर्भीक होकर उद्योग लगाने की बात कही है. दीपक प्रकाश ने रविवार को कहा कि भाजपा भी राज्य में तीव्र औद्योगिक विकास की पक्षधर है. राज्य का गठन भी प्रदेश के सर्वांगीण विकास की सोच के साथ ही किया गया.

ये भी पढ़ें-स्टेकहोल्डर्स मीटः भाजपा के सवाल पर कांग्रेस का पलटवार, किया तंज-गठबंधन सरकार नहीं उड़ाएगी हाथी

राज्य में कानून व्यवस्था चौपट

सासद दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड प्रदेश अनेक संभावनाओं का प्रदेश है. यह राज्य प्रकृति और संस्कृति से संपन्न है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता से उबारते हुए पिछली भाजपा सरकार ने राज्य के सर्वांगीण विकास की एक मजबूत आधारशिला रखी है, जिसपर विकास का भव्य इमारत तैयार हो सकती है. इसके लिए नीति और नीयत दोनों साफ होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आज जो कह रहे हैं, उसके ठीक विपरीत इस सरकार की कार्यशैली पिछले एक साल में रही है. इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र की दुर्दशा और कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात ने सारी संभावनाओं पर पानी फेर दिया है.

बेरोजगारी दूर करने के लिये उद्योग धंधों का विकास जरूरी

दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में आये दिन सामूहिक नरसंहार हो रहे हैं. महिलाएं असुरक्षित हैं. प्रशासनिक क्षेत्र में लाल फीताशाही हावी है. खनिज की खुलेआम तस्करी हो रही है. व्यवसायियों से खुलेआम फिरौती मांगी जा रही है. पत्थलगड़ी के नाम पर कानून को चुनौती दी जा रही है. नक्सली राजभवन तक दस्तक दे रहे हैं. ट्रांसफर पोस्टिंग उद्योग तेजी से फल फूल रहा है. ऐसे हालात में कोई उद्योगपति मुख्यमंत्री की बातों पर क्यों और कैसे भरोसा करेगा. उन्होंने कहा कि राज्य से बेरोजगारी दूर करने के लिये उद्योग धंधों का विकास जरूरी है, लेकिन इसके लिये सुदृढ़ कानून व्यवस्था और बुनियादी सुविधाओं का विकास करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. बिना इसके निवेश संभव नहीं है. भाजपा की पिछली सरकार ने इस दिशा में ठोस पहल की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details