झारखंड

jharkhand

बोले बंधुः रैयतों की जमीन के साथ हो रही है हेरा फेरी, संज्ञान लेकर सीएम करें कार्रवाई

By

Published : Nov 24, 2020, 11:34 AM IST

Updated : Nov 24, 2020, 11:48 AM IST

मांडर विधायक बंधु तिर्की ने सोमवार को रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर रैयतों की जमीन की हेराफेरी का मुद्दा उठाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि इस पर संज्ञान लेकर हेरा फेरी में शामिल पदाधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

mla bandhu tirkey demanded action from cm on misappropriation of land in ranchi
बंधु तिर्की

रांचीः मांडर विधायक बंधु तिर्की ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर रैयतों की जमीन की हेराफेरी का मुद्दा उठाया है और उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि इस पर संज्ञान लेकर हेरा फेरी में शामिल पदाधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर रैयतों की जमीन के साथ खिलवाड़ होता रहेगा तो सड़क पर भी उतर कर आंदोलन करेंगे.

बंधु तिर्की ने भू राजस्व विभाग के सचिव समेत उनके अधीनस्थ कर्मचारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा है कि रैयतों को जो राहत मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिल पा रही है और वर्तमान में अंचल कार्यालय हो या अभिलेखागार सभी जगह पर भारी मात्रा में कागजात की हेराफेरी की जा रही है. एक व्यक्ति की जमीन पर दो-तीन लोगों का रसीद काट दिया जा रहा है. उन्होंने कहा है कि अगर यही स्थिति रही तो वास्तविक रैयतों के हाथ से जमीन निकल जाएगी, जो चिंता का विषय है.

इसे भी पढ़ें- नहीं रहे झारखंड क्रिकेट के भीष्म पितामह देवल दा, महेंद्र सिंह धोनी का करियर बनाने में रही अहम भूमिका

सीएम से संज्ञान लेने की मांग

उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में सरकार ने इसको माना भी है, भू राजस्व विभाग ने गड़बड़ियों को लेकर चिठ्ठी भी निकाली थी. जिसे सभी उपायुक्तों को भेजा गया था. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल, जंगल, जमीन से जुड़े मुखिया हैं. ऐसे में इस पर संज्ञान लेकर खतियान को प्रकाशित करने, संलिप्त पदाधिकारी कर्मचारी पर कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही जो कर्मचारी वर्षों से एक ही जगह पर जमे हुए हैं, वहां से उन्हें हटाने की मांग की है.

Last Updated :Nov 24, 2020, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details