झारखंड

jharkhand

ED summons to CM: लोकतंत्र बचाने की लड़ाई में मिला सम्मान, ईडी यानी एंड ऑफ डेमोक्रेसी है- जेएमएम

By

Published : Aug 12, 2023, 7:31 AM IST

Updated : Aug 12, 2023, 9:11 AM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के समन पर जेएमएम ने बीजेपी पर निशाना साधा है. पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने इसे देश में लोकतंत्र बचाने की लड़ाई में मिला सम्मान बताया. इसके साथ ही भाजपा को आदिवासी विरोधी करार दिया है.

JMM targets BJP on ED summons to CM Hemant Soren in Ranchi
डिजाइन इमेज

जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले मामले में पूछताछ के लिए 14 अगस्त को ईडी कार्यालय पहुंचने के लिए मिले समन भेजा गया है. इसको लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने देश में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में मिला सम्मान करार दिया है.

इसे भी पढ़ें- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के नोटिस से आक्रोशित हुए सत्ताधारी दलों के नेता, भाजपा को इस अंदाज में दी चुनौती

झामुमो के केंद्रीय कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ईडी का छापा या समन उन्हीं को मिलता है, जो देश में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. ईडी को एंड ऑफ डेमोक्रेसी की संज्ञा देते हुए झामुमो नेता ने कहा कि 2024 के बाद यह सब बंद हो जाएगा.

आदिवासी विरोधी है भाजपा- सुप्रियोः झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शुरू से आदिवासी विरोधी रही है. वह नहीं चाहती कि कोई आदिवासी का बेटा किसी राज्य का मुख्यमंत्री रहे. कभी उसके कार्यकर्ता आदिवासी के शरीर पर पेशाब करते हैं तो कहीं सरकार के संरक्षण में आदिवासी कुकी महिलाओं पर बेइंतहा जुल्म किये जाते हैं.

2019 से ही सरकार को अस्थिर करने की साजिशः सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जब से राज्य में हेमन्त सोरेन की सरकार बनीं है तब से भाजपा सरकार को अस्थिर करने में लगी है. जिस मनरेगा घोटाले की जांच की मांग झामुमो ने की थी उसी की आड़ में प्रदेश में केंद्रीय एजेंसियों की इंट्री कराई गयी. राज्य में विकास की गति को जान बूझकर रोकने की कोशिश की जाती रही है.

रघुवर दास की सरकार में जमीन मामले में एसआईटी जांच का क्या हुआ- जेएमएमः सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि रघुवर दास के शासनकाल में 2014 से 2019 में कई आरोप हेमंत सोरेन पर लगाया गया था. इसके लिए एसआईटी का गठन भी किया गया था, जांच हुई और रिपोर्ट में सोरेन परिवार को बेदाग बताया गया लेकिन रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई.

हेमंत सोरेन को बदनाम करने की साजिश- झामुमोः पार्टी के केंद्रीय महासचिव ने कहा कि राज्य में हेमंत सोरेन को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है. लेकिन शिबू सोरेन का बेटा डरने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि आज देश और राज्य की जनता जान चुकी है कि जो भी नेता भाजपा या एनडीए को चुनौती देगा उसके खिलाफ ईडी, सीबीआई और आईटी की कार्रवाई शुरू हो जाती है.

हम थोड़ा भी नाराज हो जाएं तो देश की बत्ती हो जाएगी गुलः झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हम झारखंडी आदिवासी-मूलवासी और बहुजनों की चट्टानी एकता से भाजपा सहमी हुई है. शिबू सोरेन का बेटा ईडी से डरने वाला नहीं है. जो साजिश उनके नेता के खिलाफ रची गयी है उसके खिलाफ झामुमो राजनीतिक और कानूनी लड़ाई लड़ेगा और जीतेगा. सुप्रियो भट्टाचार्य ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर हम जरा सा भी नाराज हो गए तो देश की बत्ती गुल हो जाएगी. हम सबसे अधिक खनिज और राजस्व देश को देते हैं. हम पहले महाजन से लड़ें हैं और अब इन भाजपाइयों से लड़ेंगे.

Last Updated :Aug 12, 2023, 9:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details