झारखंड

jharkhand

वेतनमान की मांग को लेकर टेट पास पारा शिक्षकों ने बोला हल्ला, मंत्री मिथिलेश ठाकुर के आवास का किया घेराव

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 4, 2023, 6:18 PM IST

झारखंड में टेट पास पारा शिक्षकों ने हेमंत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी को लेकर मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के आवास का घेराव कर शिक्षकों ने अपनी मांगों को याद दिलाया. Tet pass para teachers surrounded residence of minister

Tet pass para teachers created ruckus demanding pay scale
वेतनमान की मांग को लेकर टेट पास पारा शिक्षकों ने बोला हल्ला

वेतनमान की मांग को लेकर टेट पास पारा शिक्षकों ने बोला हल्ला

रांची:वेतनमान की मांग कर रहे टेट पास पारा शिक्षकों ने बुधवार (4 अक्टूबर) को पेयजल मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के आवास का घेराव किया. डोरंडा स्थित मंत्री आवास के समझ धरने पर बैठे टेट पास पारा शिक्षकों ने इस दौरान सरकार पर जमकर निशाना साधा. मंत्री आवास पर धरना दे रहे झारखंड राज्य टेट सफल सहायक अध्यापक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष मिथिलेश उपाध्याय ने सरकार पर जमकर हमला किया.

ये भी पढ़ें:तेज हुआ टेट पास पारा शिक्षकों का आंदोलन, अक्टूबर में मंत्री आवास समेत सत्ताधारी दलों के प्रदेश कार्यालय का करेंगे घेराव

प्रदेश अध्यक्ष मिथिलेश उपाध्याय ने क्या कहा:प्रदेश अध्यक्ष मिथिलेश उपाध्याय ने कहा कि अनिश्चितकालीन आंदोलन का आज 44वां दिन है, सरकार ने अब तक कोई सुधि नहीं ली है. ऐसे में टेट पास पारा शिक्षकों ने मंत्री आवास का घेराव करने का निर्णय लिया है. जिससे वे टेट सफल शिक्षकों के साथ किए गए वायदों को पूरा करें. चुनाव के वक्त झारखंड मुक्ति मोर्चा के मेनिफेस्टो में भी टेट सफल शिक्षकों को वेतनमान देने की घोषणा की गई थी. मगर सरकार बनते ही हेमंत सरकार इसे भूल गई.

छत्तीसगढ़ मॉडल पर वेतनमान देने की पहल:वहीं धरना पर बैठे मोहन मंडल ने कहा कि सरकार हमेशा टेट सफल पारा शिक्षकों के साथ वादाखिलाफी करने का काम करती रही है. महाधिवक्ता की राय और विशेष समिति की अनुशंसा को भी मानने के लिए सरकार तैयार नहीं है. ऐसे में मजबूरन राज्य के टेट पास पारा शिक्षक स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के बजाय आंदोलन करते फिर रहे हैं. हेमंत सरकार को चाहिए कि राज्य में छत्तीसगढ़ मॉडल पर पारा शिक्षकों को वेतनमान देने की पहल करे.

15 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यालय का करेंगे घेराव:वेतनमान की मांग कर रहे झारखंड राज्य टेट सफल सहायक अध्यापक समन्वय समिति से जुड़े शिक्षक आठ अक्टूबर को झारखंड मुक्ति मोर्चा कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया है. समन्वय समिति के संयोजक प्रमोद कुमार ने इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि मंत्री आवास का घेराव करने के साथ-साथ सत्तारूढ़ दल के कार्यालय का भी घेराव टेट पास पारा शिक्षक करेंगे. टेट पास पारा शिक्षकों के द्वारा जारी आंदोलन के तहत आगामी 11 अक्टूबर को वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास का घेराव किया जाएगा. वहीं 15 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यालय का घेराव किया जाएगा. साथ ही 21 अक्टूबर को राष्ट्रीय जनता दल आवास का घेराव करने की घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details