झारखंड

jharkhand

Land Scam Case: ईडी के खिलाफ सीएम की याचिका पर सुनवाई आज, पिटीशन में डिफेक्ट की वजह से मांगा था समय

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 11, 2023, 7:27 AM IST

ईडी के समन के खिलाफ सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट के फैसले के बाद ही सीएम अपना अगला कदम उठाएंगे. CM Hemant Soren petition against ED summons

CM Hemant Soren petition against ED summons
ईडी के समन के खिलाफ सीएम हेमंत सोरेन की याचिका

रांचीः जमीन घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर आज (बुधवार) झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई में पिटीशन में डिफेक्ट की बात उठी थी. जिसके बाद कोर्ट ने अगली तारीख दी थी. साध ही सीएम हेमंत सोरेन के अधिवक्ता को यह हिदायत भी दी गई थी कि पिटीशन के डिफेक्ट को ठीक करके लाएं.

ये भी पढ़ेंः ईडी के खिलाफ सीएम की याचिका पर अब 11 अक्टूबर को होगी सुनवाई, पिटीशन में डिफेक्ट बना कारण, अब क्या होगा एजेंसी का स्टैंड

बता दें कि 6 अक्टूबर को मुख्य न्यायाधीश की अदालत में याचिका पर सुनवाई होनी थी. जिसमें सीएम हेमंत सोरेन की तरफ से अधिवक्ता पीयूष चित्रेश मौजूद थे. लेकिन कोर्ट में पिटीशन में डिफेक्ट की बात कही गई. जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 11 अक्टूबर निर्धारित की.

गौरतलब है कि जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी सीएम हेमंत सोरेन को अब तक पांच बार समन भेजा है. लेकिन वो अब तक एक बार भी पेश नहीं हुए हैं. पिछली बार 4 अक्टूबर को सीएम को बुलाया गया था. मामला कोर्ट में होने की बात कह कर वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए.

दरअसल, ई़डी ने पहली बार 14 अगस्त को सीएम हेमंत सोरेन को बुलाया था. उसके बाद 24 अगस्त, फिर 9 सितंबर और इसके बाद 23 सितंबर को पेशी के लिए बुलाया गया था. ईडी के समन के खिलाफ सीएम सुप्रीम कोर्ट गए थे, जहां से उन्हें हाई कोर्ट में अपील करने को कहा गया. 23 सितंबर को उन्होंने झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी. याचिका में ईडी के समन को चुनौती दी गई है. इसमें पीएमएलए के सेक्शन 50 और 63 को चुनौती दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details