झारखंड

jharkhand

कारोबारी विष्णु अग्रवाल का नहीं हो सका हेल्थ रिव्यू, ईडी ने रिम्स प्रबंधन से मांगी है स्वास्थ्य रिपोर्ट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 11, 2023, 11:03 PM IST

न्यायिक हिरासत में रिम्स में इलाजरत विष्णु अग्रवाल का हेल्थ रिव्यू बुधवार को नहीं हो सका है. अब विष्णु अग्रवाल की स्वास्थ्य जांच गुरुवार को होगी. ईडी ने कारोबारी विष्णु अग्रवाल के स्वास्थ्य के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट रिम्स प्रबंधन से मांगी है. Health review of businessman Vishnu Aggarwal.

ED Demanded Vishnu Agarwal Health Report
Health Review Of Businessman Vishnu Aggarwal

रांची:गलत दस्तावेज पर जमीन की खरीद-बिक्री के मामले में ईडी की कार्रवाई के बाद न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेजे गए विष्णु अग्रवाल काफी दिनों से रिम्स में भर्ती हैं. उनके लंबे दिनों से जेल की जगह अस्पताल में रहने के बाद ईडी की ओर से स्वास्थ्य रिपोर्ट की मांग की गई थी. इसके बाद 11 अक्टूबर को रिम्स की विशेष मेडिकल बोर्ड द्वारा विष्णु अग्रवाल का हेल्थ रिव्यू होना था, लेकिन बुधवार को मेडिकल बोर्ड विष्णु अग्रवाल की जांच नहीं कर सकी. इस संबंध में रिम्स मेडिसीन विभाग के एचओडी डॉ विद्यापति ने बताया कि एक महत्वपूर्ण न्यायिक कार्य की व्यस्तता की वजह से मेडिकल बोर्ड 12 अक्टूबर को विष्णु अग्रवाल के स्वास्थ्य की जांच करेगी.

ये भी पढ़ें-Ranchi News: निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की तबीयत स्थिर, जांच रिपोर्ट के बाद होगी आगे की कार्रवाई

डॉ विद्यापति के यूनिट में ही भर्ती हैं विष्णु अग्रवाल: तबीयत खराब होने पर कारोबारी विष्णु अग्रवाल को रिम्स में भर्ती कराया गया था. जहां मेडिसीन विभाग के हेड डॉ विद्यापति के यूनिट में उनका इलाज चल रहा है. डॉ विद्यापति के अनुसार अभी विष्णु अग्रवाल की तबीयत स्थिर है. उन्होंने फोन पर ईटीवी भारत को बताया कि मधुमेह, उच्च रक्तचाप और इंफेक्शन की शिकायत के साथ विष्णु अग्रवाल को रिम्स में भर्ती कराया गया था.

10 अक्टूबर को निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल का हुआ था हेल्थ रिव्यू:10 अक्टूबर को रिम्स के हाई लेवल मेडिकल बोर्ड जिसमें रिम्स अधीक्षक डॉ हितेंद्र बिरुआ, डॉ विद्यापति, डॉ शशिबाला सहित अन्य चिकित्सकों ने पूजा सिंघल के स्वास्थ्य की जांच की थी.अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिम्स प्रबंधन ने पूजा सिंघल की हेल्थ रिपोर्ट ईडी को भेज दी है.

गौरतलब हो कि ईडी ने रिम्स प्रबंधन से यह पूछा था कि किस वजह से पूजा सिंघल और विष्णु अग्रवाल को रिम्स में भर्ती कर रखा गया है.अगर स्वास्थ्य समस्या अधिक है तो अभी तक मेडिकल बोर्ड का गठन क्यों नहीं हुआ. इन सवालों के जवाब में रिम्स प्रबंधन ने आनन-फानन में पूजा सिंघल की मेडिकल बोर्ड से जांच कराकर रिपोर्ट ईडी को भेज दी है और कल विष्णु अग्रवाल का हेल्थ रिव्यू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details