झारखंड

jharkhand

देवघर के डीसी ने निगरानी कोर्ट में दी गवाही, कार्यपालक अभियंता पर है 20% घूस लेने का आरोप

By

Published : May 12, 2023, 8:26 PM IST

शुक्रवार को ग्रामीण विकास विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पर निगरानी की विशेष कोर्ट में सुनवाई हुई. इन पर ठेकेदारों ने 20 फीसदी रिश्वत लेने का आरोप लगाया है.

Deoghar DC statement recorded
civil court

रांची:ग्रामीण विकास विभाग के कार्यपालक अभियंता शैलेंद्र मंडल पर लगे भ्रष्टाचार के मामले को लेकर शुक्रवार को निगरानी के विशेष न्यायालय में सुनवाई की गई. वर्ष 2014 में खूंटी जिला में शैलेंद्र मंडल कार्यपालक अभियंता के रूप में कार्यरत थे और उन पर यह आरोप लगाया गया है कि आंगनबाड़ी केंद्र बनाने के लिए ठेकेदारों से 20% घूस की मांग की गई थी. इसी मामले को लेकर शुक्रवार को निगरानी के विशेष न्यायाधीश प्रकाश झा की कोर्ट में सुनवाई की गई. जिसमें देवघर के वर्तमान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की गवाही दर्ज कराई गई. मंजूनाथ भजंत्री वर्ष 2014 में खूंटी के तत्कालीन डीडीसी के पद पर पदस्थापित थे.

ये भी पढ़ें:झारखंड विधानसभा की विशेष समिति पहुंची लोहरदगा, निजी कंपनियों में स्थानीय को 75 फीसदी आरक्षण लागू करने का दिया निर्देश

वर्ष 2014 में ही ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा एबी इंटरप्राइजेज को आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण के लिए टेंडर दिया गया था. उनका निर्माण कार्य पूरा करने के बावजूद भी ठेका लेने वाले कंपनी को बकाया राशि की भुगतान नहीं की जा रही थी. आरोप है कि बकाया राशि की भुगतान के लिए जब भी ठेकेदारों के द्वारा कार्यपालक अभियंता से बात की जाती थी तो अभियंता द्वारा 20% घूस मांगने की धमकी ठेकेदारों को दिया जाता था. जिससे परेशान होकर ठेकेदारों द्वारा खूंटी के तत्कालीन उप विकास आयुक्त से शिकायत की गई. जिस पर तत्कालीन उप विकास आयुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने संज्ञान लेते हुए कार्यपालक अभियंता पर कार्रवाई की और एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत भी करवायी थी. जिसके बाद पूरे मामले पर एसीबी कोर्ट में सुनवाई हो रही है. इसी को लेकर शुक्रवार को देवघर के डीसी मंजूनाथ भजंत्री को रांची एसीबी कोर्ट में बुलाकर गवाही दर्ज कराई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details