झारखंड

jharkhand

Ranchi News: रांची में हत्या और गोलीबारी कांड में पुलिस कर रही छापेमारी, अपराधियों का अब तक नहीं मिला सुराग

By

Published : Jul 8, 2023, 12:58 PM IST

रांची में संजय सिंह की हत्या और कोयला कारोबारी पर गोलीबारी कांड में पुलिस को अब तक कोई सफलता नहीं मिली है. हालांकि पुलिस दोनों ही मामलों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

http://10.10.50.75//jharkhand/08-July-2023/jh-ran-02-policeonwork-photo-7200748_08072023105329_0807f_1688793809_800.jpeg
Police Raid In Murder And Firing Case

रांची: राजधानी रांची में संजय सिंह हत्याकांड और कोयला कारोबारी रंजीत गुप्ता पर गोलीबारी मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. दोनों ही मामलों में पुलिस टीम राज्य के बाहर भी छापेमारी कर रही है, जबकि एक दर्जन से अधिक संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. संजय सिंह हत्याकांड में पुलिस छोटू कुजूर और भाड़े के हत्यारों की तलाश कर रही है. वहीं रंजीत गुप्ता पर गोलीबारी में कुख्यात अमन साव का हाथ बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Firing in Ranchi: ऑफिस जा रहे युवक को अपराधियों ने मारी गोली, घायल रंजीत की हालत स्थिर

गैंगस्टर अमन साव जेल से एक्टिव:झारखंड का कुख्यात गैंगस्टर अमन साव अब जेल से ही पुलिस पर भारी पड़ने लगा है.कोयला कारोबारी रंजीत पर दिनदहाड़े हमले में अमन साव गैंग का नाम सामने आ रहा है. हाल में ही अमन साव ने पुलिस रिमांड पर यह स्वीकार किया था कि उसने कोयला कारोबारी रंजीत उर्फ छोटू गुप्ता से रंगदारी की डिमांड की थी और वह उनके गिरोह के टारगेट पर है. ऐसे में रांची पुलिस यह अंदेशा जता रही है कि अमन साव ने ही अपने गुर्गों के माध्यम से कोयला कारोबारी रंजीत गुप्ता पर हमला कराया है.

शुक्रवार को रंजीत पर चलाई गई थी गोलीः शुक्रवार को रांची के अरगोड़ा इलाके में दिनदहाड़े दो अपराधियों ने कोयला कारोबारी रंजीत उर्फ छोटू गुप्ता पर गोली चलाई थी. दोनों अपराधियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. जिसके आधार पर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. इस मामले में लातेहार पुलिस भी रांची पुलिस का सहयोग कर रही है. वहीं घायल कारोबारी रंजीत को शुक्रवार की शाम एयर एंबुलेंस से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेज दिया गया है.

संजय हत्याकांड में छोटू कुजूर की तलाश: एक तरफ जहां शुक्रवार को रंजीत गुप्ता को अपराधियों ने गोली मारी थी तो वहीं बीते बुधवार को रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के काली मंदिर रोड में दिनदहाड़े अपराधियों ने संजय सिंह नाम के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी. संजय सिंह दिवंगत कमल भूषण का अकाउंटेंट था. कमल भूषण की हत्या भी पिछले वर्ष अपराधियों के द्वारा कर दी गई थी. संजय सिंह की हत्या में भी उन्हीं अपराधियों का हाथ बताया जा रहा है. लगभग सभी आरोपियों की पहचान होने के बावजूद अब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. संजय सिंह हत्याकांड में पुलिस को छोटू कुजूर की तलाश है, हालांकि दर्जनभर जगह छापेमारी के बावजूद छोटू अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है. छोटू की गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हो पाएगा कि आखिरकार संजय सिंह की हत्या क्यों की गई.

दोनों मामलों में पुलिस की जांच जारीःरांची के सिटी एसपी सुधांशु जैन ने बताया कि दोनों ही मामलों में पुलिस की तफ्तीश जारी है, लेकिन अब तक पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है, लेकिन फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस यह कोशिश कर रही है कि दोनों ही घटनाओं का खुलासा जल्द से जल्द हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details