झारखंड

jharkhand

निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम की पत्नी और पिता की अग्रिम जमानत याचिका पर कोर्ट में हुई सुनवाई, 18 जुलाई को सुनाया जाएगा फैसला

By

Published : Jul 7, 2023, 4:37 PM IST

वीरेंद्र राम के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार मामले में ही ईडी ने उनकी पत्नी और पिता को भी आरोपी बनाया था. जिस पर आरोपी वीरेंद्र राम के पिता और पत्नी के द्वारा अग्रिम जमानत याचिका दायर की गई है. इस मामले में कोर्ट 18 जुलाई को फैसला सुनाएगी.

suspended Chief Engineer Virendra Ram
suspended Chief Engineer Virendra Ram

रांची: आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार वीरेंद्र राम की पत्नी और पिता की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई. कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए अगली तारीख मुकर्रर की है. 18 जुलाई को अब मामले में फैसला सुनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें:वीरेंद्र राम के करीबी हवाला कारोबारियों ने ईडी की रिमांड में उगले कई राज, निलंबित इंजीनियर की काली कमाई की दी जानकारी

ईडी की तरफ से निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम की पत्नी राजकुमारी देवी और पिता गेंदा राम को भी आरोपी बनाया गया है. बता दें कि इस मामले में अदालत की तरफ से दोनों को समन जारी किया गया था. समन जारी होने के बाद दोनों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. गिरफ्तारी से बचने के लिए वीरेंद्र राम की पत्नी और पिता ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. इसी को लेकर शुक्रवार को पत्नी राजकुमारी देवी और पिता गेंदा राम की अग्रिम जमानत याचिका पर ईडी की विशेष न्यायालय में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान ईडी के न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की दलील को सुनते हुए 18 जुलाई की अगली तारीख दी है. उस दिन दोनों की याचिका पर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी.

ईडी ने किया था वीरेंद्र राम को गिरफ्तार:बता दें कि ग्रामीण विकास विभाग में चीफ इंजीनियर के पद पर कार्यरत रहते हुए वीरेंद्र राम ने करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया था. जिसकी सूचना प्रवर्तन निदेशालय को मिली और उसी के आधार पर फरवरी माह में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने तत्कालीन चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम पर कार्रवाई की. ईडी की टीम ने छापेमारी और पूछताछ के बाद 23 फरवरी को वीरेंद्र राम को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान वीरेंद्र राम ने गलत तरीके से अर्जित किए गए धन के बारे में ईडी को जानकारी दी. जिसके बाद ईडी ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर करोड़ों रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया. पूछताछ के दौरान ईडी की टीम ने पाया कि वीरेंद्र राम अपने पद का दुरुपयोग करते हुए 100 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति अपने नाम कर चुके हैं और राज्य सरकार को भी करोड़ों के राजस्व का नुकसान पहुंचा चुके हैं.

तीन और आरोपियों की हुई गिरफ्तारी: बता दें कि वीरेंद्र राम से पूछताछ के बाद तीन और आरोपियों को भी ईडी की टीम ने अब तक गिरफ्तार किया है. इसमें नीरज मित्तल, ताराचंद गुप्ता और राम भाटिया का नाम शामिल है. ये तीनों आरोपी वीरेंद्र राम के द्वारा कमाए गए अवैध संपत्ति को हवाला के जरिए ठिकाना लगाते थे. ईडी की पूछताछ के दौरान वीरेंद्र राम से मिली जानकारी के आधार पर पत्नी राजकुमारी देवी और गेंदा राम को भी आरोपी बनाया गया है. आरोपी बनाए जाने के बाद पत्नी राजकुमारी देवी और पिता गेंदा राम को गिरफ्तारी का डर सताने लगा, जिसके बाद उन्होंने अपने वकील के माध्यम से अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. अग्रिम जमानत पर 18 जुलाई को कोर्ट की सुनवाई होने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details