झारखंड

jharkhand

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड कांग्रेस प्रभारी से की राजनीतिक हालात पर चर्चा, सीएम आवास में हाई टी पर बुलाया

By

Published : Aug 28, 2022, 4:14 PM IST

Updated : Aug 28, 2022, 5:43 PM IST

यूपीए की बैठक रविवार को खराब मौसम के चलते नहीं हो सकी. इसके बाद रविवार को स्टेट गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे से मुलाकात की. यहां दोनों नेताओं ने झारखंड के राजनीतिक हालात पर चर्चा की. वहीं शाम को मुख्यमंत्री आवास रांची में हाई टी पर बुलाया.

Jharkhand Congress in charge
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड कांग्रेस प्रभारी

रांचीः झारखंड की राजनीति में भूचाल आया हुआ है. ऑफिस ऑफ प्रॉफिट केस को लेकर राजभवन के निर्णय पर लोगों की नजर टिकी हुई है. इस बीच रविवार को स्टेट गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि खराब मौसम के कारण यूपीए विधायक दल की बैठक नहीं हो पाने से सीएम राजकीय अतिथिशाला पहुंचे थे. यहां सीएम हेमंत सोरेन और झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे में करीब 30 मिनट तक झारखंड के राजनीतिक हालात पर बात हुई. साथ ही भविष्य के कदमों पर सहमति बनाई. इधर, सीएम ने शाम को हाई टी पर बुलाया है.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Political Crisis कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने की विधायकों से मुलाकात, बंद कमरे में गुफ्तगू

बता दें कि कुछ देर में मुख्यमंत्री आवास पर शाम 4:30 बजे यूपीए की बैठक शुरू होनी थी. इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे को मौजूद रहना था. इस बैठक में झारखंड की राजनीति में आए भूचाल के बीच से कश्ती पार लगाने पर रणनीति बनती. लेकिन खराब मौसम के कारण बैठक टल गई. इस बीच शाम को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अतिथिशाला पहुंचे और झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे के साथ झारखंड के राजनीतिक हालात पर चर्चा की. इस दौरान कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम भी मौजूद रहे. इससे पहले मंत्री आलमगीर आलम और कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने मुख्यमंत्री आवास में सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी.

ग्रामीण विकास मंत्री से बात

राजनीतिक हालात पर चर्चाः इधर अविनाश पांडे से मुलाकात के बाद ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि तीन चार दिनों से राज्य में कयासों का दौर चल रहा है,लेकिन अभी तक यह नहीं पता है कि बंद लिफाफे में क्या है. ऐसे में अब स्थिति साफ होनी चाहिए. आलमगीर आलम ने कहा कि मुख्यमंत्री और प्रदेश प्रभारी के साथ राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई है. शाम को मुख्यमंत्री आवास पर हाई टी का आयोजन किया गया है.

यह है पूरा मामलाःकई दिन से झारखंड की राजधानी रांची में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ी हुई हैं. उसके पीछे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से खुद को पत्थर खदान लीज आवंटन का मामला है, जिसे ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला मानकर पहले भाजपा ने राज्यपाल से शिकायत की. इस पर राज्यपाल रमेश बैस ने भारत निर्वाचन आयोग की सलाह मांगी. चुनाव आयोग ने कुछ दिन पहले ही अपनी सिफारिश राज्यपाल को भेजी है. अब राज्यपाल को उस पर अपना फैसला सुनाना है और भारत चुनाव आयोग को भेजना है. इस पर लोगों की नजर रांची राजभवन पर टिकी है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-Jharkhand Political crisis, लतरातू में वीकएंड मनाकर रांची लौटे सीएम हेमंत और UPA विधायक

इधर, इस मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द होने की अटकलों के बीच नए मुख्यमंत्री और झारखंड में यूपीए सरकार या कुछ और बातों को लेकर राजधानी में सियासी गतिविधियां बढ़ी हुई हैं. इसी कड़ी में बीते दिन यूपीए विधायक खूंटी के लतरातू डैम पर वीकएंड मनाने चले गए थे. जिसको लेकर तमाम तरह की चर्चा का बाजार गर्म हो गया था.

इधर इन मामलों को लेकर बैठकों का दौर जारी है. झारखंड कांग्रेस प्रभारी कांग्रेस विधायकों संग सुबह बैठक कर चुके हैं. इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड कांग्रेस प्रभारी से मुलाकात कर बैठक और अन्य मामलों को लेकर चर्चा की.

Last Updated :Aug 28, 2022, 5:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details