झारखंड

jharkhand

रामगढ़ के रजरप्पा मंदिर में श्रद्धालुओं को नहीं सताएगी गर्मी, जानिए क्या है खास इंतजाम

By

Published : May 2, 2022, 12:13 PM IST

Updated : May 2, 2022, 2:30 PM IST

भीषण गर्मी को देखते हुए रामगढ़ के मां छिन्नमस्तिका मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. मंदिर के सभी प्रमुख स्थानों में वाटर कूलर और अस्थायी शेड का निर्माण किया गया है. रजरप्पा मंदिर परिसर में विशेष प्रबंध पर श्रद्धालुओं ने खुशी जताई है.

म
रजरप्पा मंदिर में खास व्यवस्था

रामगढ़: झारखंड में भीषण गर्मी पड़ रही है. लोगों को गर्मी से बचाने के लिए कई सार्वजनिक जगहों पर विशेष व्यवस्था की जा रही है. देश के प्रसिद्ध सिद्धपीठ स्थल मां छिन्नमस्तिका मन्दिर में भी गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए खास व्यवस्था की गई है. भक्तों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए खुले स्थान में अस्थायी शेड, शर्बत ,गुड़, चना, और पानी की निःशुल्क व्यवस्था की गई है. ताकि मंदिर आने वालों को भीषण गर्मी में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो.

ये भी पढे़ं:- चैत्र नवरात्र पर फूलों से सजा मां छिन्नमस्तिका मंदिर, तस्वीरों में देखें भव्य रूप

मंदिर में वाटर कूलर:मंदिर न्यास समिति के सचिव शुभाशीष पंडा ने बताया कि गर्मी की तपिश ज्यादा है. श्रद्धालु लाइन में ज्यादा देर खड़ा नहीं रह सकते। इसलिये मंदिर के सभी प्रमुख स्थानों में वाटर कूलर लगाये गये हैं. अस्थाई रूप से शेड की व्यवस्था की गई है. साथ ही साथ फर्श पर दरी बिछाई गई ताकि श्रद्धालु मां के दर्शन बिना परेशानी के कर सकें. उप विकास आयुक्त नागेंद्र सिन्हा ने कहा कि जिला प्रशासन श्रद्धालुओं को राहत देने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है. साथ ही संबंधित बीडीओ को सुविधा बढ़ाने के लिये निर्देश दिया गया है.

देखें वीडियो

मंदिर में विशेष प्रबंध से श्रद्धालुओं में खुशी: भीषण गर्मी को देखते हुए रजरप्पा मंदिर परिसर में विशेष प्रबंध पर श्रद्धालुओं ने खुशी जताई है. बिहार से पहुंचे श्रद्धालु ने कहा कि मंदिर में लोगों की सुविधा के लिए अच्छी व्यवस्था की गई है. इससे मां की अराधना करने पहुंचे भक्तों को बड़ी राहत मिल रही है. श्रद्धालुओं ने इसी तरह की व्यवस्था सभी प्रमुख मंदिरों में करने की मांग की.

Last Updated :May 2, 2022, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details