झारखंड

jharkhand

Naxalites In Palamu: पलामू में लेवी की रकम के साथ दो माओवादी गिरफ्तार, आठ वाहन जलाने की घटना में थे शामिल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 3, 2023, 7:02 PM IST

पलामू पुलिस ने दो माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों माओवादियों से पूछताछ में पलामू पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है. दोनों माओवादी कई घटना में शामिल रहे हैं.

http://10.10.50.75:6060///finalout2/jharkhand-nle/finalout/03-September-2023/19422212_palamu.jpg
Two Maoists Arrested With Levy In Palamu

पलामूः पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के काला पहाड़ के इलाके में आठ वाहन आग के हवाले करने के मामले में माओवादी हरिहर यादव और विनोद यादव शामिल था. इसका खुलासा पलामू पुलिस ने किया है. दरअसल, हरिहर यादव और विनोद यादव माओवादी के जोनल कमांडर नितेश यादव को लेवी के पांच लाख रुपए पहुंचाने जा रहे थे. इसी क्रम में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार हरिहर और विनोद ने पलामू पुलिस के समक्ष कई बड़े खुलासे किए हैं.

ये भी पढ़ें-Palamu News: माओवादियों के टॉप कमांडर के पास जा रहा था लेवी का पैसा, पुलिस ने किया जब्त, दो माओवादी गिरफ्तार

लेवी की रकम जोनल कमांडर को पहुंचाने जा रहे थे नक्सलीः पुलिस गिरफ्त में हरिहर और विनोद ने पुलिस को बताया है कि नितेश यादव के पास लेवी की रकम पहुंचाने जा रहे थे. यह लेवी स्टोन माइंस, क्रशर, ईंट भट्ठा संचालक और ट्रांसपोर्टरों से वसूली गई थी. गिरफ्तार विनोद यादव पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के केंद्र, जबकि हरिहर यादव हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के गोरियाथान गांव का रहने वाला है. दरअसल, पलामू पुलिस छतरपुर के आगजनी की घटना के बाद नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही थी. इस क्रम में पुलिस को यह सफलता हाथ लगी.

महूदण्ड रोड पर चेकिंग अभियान के दौरान हुई गिरफ्तारीः अभियान के क्रम में महूदण्ड रोड पर पुलिस ने एक बाइक को रोका. बाइक की डिक्की में तलाशी लेने के बाद पांच लाख रुपए और नक्सलियों का एक पत्र बरामद हुआ था. जिसके बाद मौके से हरिहर और विनोद यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों नक्सलियों ने बताया कि कुछ दिनों पहले पलामू के पिपरा थाना क्षेत्र के झरना में पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए लैंड माइंस लगाया गया था. इस लैंड माइंस को लगाने में विनोद यादव के बेटे शामिल थे. गिरफ्तार माओवादी हरिहर यादव 2015 में आर्म्स एक्ट के मामले में जेल जा चुका है.

दोनों माओवादियों से पूछताछ के बाद भेजा गया जेलः इस संबंध में छतरपुर एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों के पास से लेवी की रकम बरामद हुई है. गिरफ्तार माओवादियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस की छापेमारी में छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार, सब इंस्पेक्टर अजीत कुमार यादव और रीतलाल प्रसाद यादव शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details