झारखंड

jharkhand

पलामू पुलिस ने गैंगस्टर डब्लू सिंह पर पांच लाख के इनाम का दिया प्रस्ताव, कई मामलों में तलाश कर रही पुलिस

By

Published : Nov 19, 2022, 10:06 PM IST

पलामू पुलिस ने गैंगस्टार डब्लू सिंह पर पांच लाख के इनाम का प्रस्ताव सरकार को भेजा है, ताकि शीघ्र डब्लू सिंह को गिरफ्तार किया जा सके. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रस्ताव की मंजूरी मिलने के बाद इनाम की घोषणा की जाएगी.

Palamu police
पलामू पुलिस ने गैंगस्टर डब्लू सिंह पर पांच लाख के इनाम का दिया प्रस्ताव

पलामूः कुख्यात गैंगस्टर गौतम कुमार सिंह उर्फ डब्लू सिंह पर पलामू पुलिस ने पांच लाख रुपये का इनाम का प्रस्ताव सरकार को भेजा है. डब्लू सिंह पलामू के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के फुलांग का रहने वाला है. डब्लू सिंह पर पलामू में विभिन्न थानों में डेढ़ दर्जन से अधिक गंभीर अपराध के मामले दर्ज हैं. पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि डब्ल्यू सिंह के ऊपर पांच लाख रुपये का इनाम रखा गया है. इसका प्रस्ताव सरकार को भेज दी गई है. सरकार के स्तपर पर मंजूरी मिलने के बाद घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कुख्यात डॉन कुणाल सिंह हत्याकांड (Don Kunal Singh murder case) में डब्लू सिंह को पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ेंःकुणाल सिंह हत्याकांड में चार संदिग्धों की तलाश, गैंगस्टर के सिर और सिने में मारी गई थी गोली

जून 2020 में डॉन कुणाल सिंह की पलामू के मेदिनीनगर के सुदना इलाके में हत्या की गई थी. कुणाल सिंह हत्याकांड का आरोप कुख्यात डब्लू सिंह पर लगा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डब्ल्यू सिंह और कुणाल सिंह के बीच आपसी गैंगवार थी. इसी गैंगवार में वर्चस्व के लिए डब्ल्यू सिंह ने कुणाल सिंह की हत्या करवाई. डब्ल्यू सिंह के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक उसके घर को कुर्क भी की है. इसके साथ ही साल 2015-16 में पलामू कोर्ट ने डब्ल्यू सिंह पर हत्या और आर्म्स एक्ट के मामले में सजा भी सुनाई थी. इसके बाद जेल में बंद था.

साल 2018 में डब्ल्यू सिंह जेल से बाहर निकला. कुणाल हत्याकांड के बाद डब्ल्यू सिंह की पुलिस खोजबीन कर रही है. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा है. डब्ल्यू सिंह पर पलामू और लातेहार सहित कई जिलों में हत्या के साथ साथ कई गंभीर अपराध के एफआईआर दर्ज है. पुलिस डब्लू सिंह की गिरफ्तारी के लिए इनाम का प्रस्ताव सरकार को भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details