झारखंड

jharkhand

पलामू में माओवादियों ने की पोस्टरबाजी, पीएलजीए सप्ताह को लेकर हाई अलर्ट पर पुलिस

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 2, 2023, 2:29 PM IST

Maoists pasted posters in Palamu. पलामू में माओवादियों ने पोस्टरबाजी की है. पीएलजीए सप्ताह के पहले ही दिन पलामू में पोस्टर लगाए गए हैं. वहीं नक्सली पोस्टरबाजी की घटना के बाद पलामू पुलिस अलर्ट हो गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/02-December-2023/jh-pal-02-maoist-poster-pkg-7203481_02122023125327_0212f_1701501807_442.jpg
Maoists Pasted Posters In Palamu

पलामू:प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने अपने पीपल लिबरेशन के गोरिल्ला आर्मी के स्थापना सप्ताह को लेकर पलामू में पोस्टरबाजी की है. पलामू के नावाबाजार थाना क्षेत्र के सोहदाग समेत कई इलाकों में माओवादियों ने पोस्टरबाजी की है. वहीं पोस्टरबाजी की घटना से इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त है. दरअसल, माओवादी अपने गुरिल्ला आर्मी का 23वां और 24 वां स्थापना सप्ताह मना रहे हैं.

आठ दिसंबर तक माओवादी मनाएंगे गुरिल्ला आर्मी का स्थापना दिवसः माओवादी दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक अपने गुरिल्ला आर्मी का स्थापना सप्ताह मना रहे हैं. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टर को जब्त कर लिया है. साथ ही इलाके में माओवादियों के खिलाफ सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है. एक लंबे अरसे के बाद पलामू के इलाके में माओवादियों ने पीएलजीए सप्ताह के दौरान पोस्टरबाजी की है. पोस्टर में माओवादियो ने कई बातें लिखी हैं और संगठन के बारे में जानकारी दी है. पोस्टर इलाके के सरकारी भवनों में लगाया गया था. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पीएलजीए सप्ताह को लेकर जारी किया गया था हाई अलर्ट: दरअसल, माओवादियों के गुरिल्ला आर्मी के स्थापना सप्ताह को लेकर पलामू जोन में हाई अलर्ट जारी किया गया था. पुलिस मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद बड़ी संख्या में कई इलाकों में जवानों की तैनाती की गई थी. झारखंड, बिहार और बूढापहाड़ के इलाके में स्थापना सप्ताह को लेकर निर्देश जारी किए गए थे. पलामू रेंज के आईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि स्थापना सप्ताह को लेकर एसओपी जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details