झारखंड

jharkhand

पलामू में पागल सियार ने पांच लोगों को काटा, गुस्साए ग्रामीणों ने उतारा मौत के घाट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 2, 2023, 11:18 AM IST

Jackal attack in Palamu. पलामू के हुसैनाबाद में सियार के काटने से पांच लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद पहुंचाया गया. वहीं गुस्साए लोगों ने सियार को मार डाला है.

Jackal attack in Palamu
Jackal attack in Palamu

पलामू: जिले के हुसैनाबाद प्रखंड के खैरा गांव में शनिवार की सुबह एक पागल सियार ने पांच लोगों को काटकर घायल कर दिया. घायलों में एक महिला, एक लड़की और तीन पुरुष शामिल हैं. ग्रामीणों ने सभी को अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद पहुंचाया. सभी का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया.

लोगों ने सियार को मार डाला:जानकारी के मुताबिक, सुबह-सुबह ग्रामीण अपने काम में व्यस्त थे. इसी क्रम में पागल सियार ने एक-एक कर सभी को काट लिया. चीख सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे, जिसके बाद गुस्साए लोगों ने सियार को मार डाला. घायलों में नेपुरी देवी 70 वर्ष, अर्जुन भगत 75 वर्ष, सुबी कुमारी 19 वर्ष, मिंटू रजक 28 वर्ष, कृष्णा पाल 66 वर्ष शामिल हैं. सभी खैरा गांव के रहने वाले हैं.

अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी घायलों का प्राथमिक उपचार कर एंटी रेबीज टीका दिया गया है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र से लगातार कुत्ते और सियार के काटने से पीड़ित लोग पहुंच रहे हैं. उन्हें आवश्यक दवा और टीके उपलब्ध कराये जाते हैं.

हर माह चालीस-पचास वैक्सीन की हो रही खपत:प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि क्षेत्र में कुत्ते के काटने की घटना आम हो गयी है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर में हर माह चालीस-पचास वैक्सीन की खपत होती है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में हर सप्ताह तीन से चार लोग कुत्ते के काटने से घायल होकर आते हैं. उन्होंने आम लोगों से अपने बच्चों को लेकर सावधान रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं में ज्यादातर बच्चे घायल हो रहे हैं. लोग गली मोहल्लों में खेलते समय या स्कूल जाते समय कुत्तों के हमले से घायल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें:पाकुड़ में किशोर का शव बरामद, सियार के हमले से मौत की आशंका

यह भी पढ़ें:अपने लाल के लिए खूनी सियार से भिड़ गई मां, जानें फिर क्या हुआ...

यह भी पढ़ें:सावधान! यहां घूम रहा खूंखार सियार, अब तक 13 लोगों को किया लहूलुहान

ABOUT THE AUTHOR

...view details