झारखंड

jharkhand

Murder In Palamu: वर्चस्व की लड़ाई में जेजेएमपी के सबजोनल कमांडर छोटेलाल की हत्या, कुछ दिन पहले दो साथियों की हत्या कर हुआ था फरार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 11, 2023, 10:58 PM IST

नक्सलियों के बीच आपसी वर्चस्व की लड़ाई में जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर की हत्या कर दी गई है. उसका शव गढ़वा जिला से बरामद किया गया है. कुछ दिनों पूर्व छोटेलाल संगठन के दो साथियों की हत्या कर फरार हो गया था.

http://10.10.50.75//jharkhand/11-September-2023/jh-pal-04-murder-in-palamu-pkg-7203481_11092023213143_1109f_1694448103_387.jpg
JJMP Subzonal Commander Murdered

पलामूःप्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद के सबजोनल कमांडर छोटेलाल यादव की हत्या कर दी गई है. छोटेलाल यादव का शव गढ़वा के रंका थाना क्षेत्र के सिंजो गांव से बरामद हुआ है. गढ़वा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-Palamu News: जानिए कौन हैं माओवादियों के लिए लेवी वसूलने वाले नितिन और पप्पू, जिनकी तलाश में जुटी है पलामू पुलिस

गला दबाकर और पत्थर से कूचकर की गई हत्याः पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छोटेलाल यादव गढ़वा के रामकंडा के इलाके का रहने वाला था. छोटेलाल यादव की गला दबाकर और पत्थर से कूचकर हत्या की गई है. पलामू के जोनल आईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि छोटेलाल यादव की हत्या की गई है. पुलिस मामले में छानबीन कर रही है.

छोटेलाल पर था अपने ही संगठन के कमांडर की हत्या का आरोपःबताते चलें कि छोटेलाल यादव पर कई गंभीर अपराध के आधा दर्जन से अधिक नक्सल अपराध के मामले दर्ज हैं. दरसअल, कुछ दिनों पहले पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के होटाइ में झारखंड जनमुक्ति परिषद के नक्सलियों की आपस में लड़ाई हुई थी. इस लड़ाई में पांच लाख के ईनामी जेजेएमपी कमांडर गणेश लोहरा और सत्येंद्र यादव की हत्या कर दी गई थी. हत्या का आरोप छोटेलाल यादव पर लगा था.

हत्या करने के बाद संगठन का हथियार लेकर भाग गया था छोटेलालः जानकारी के अनुसार छोटेलाल यादव जेजेएमपी कमांडर की हत्या करने के बाद जेजेएमपी के हथियार को लेकर भी भाग गया था. इधर, गणेश लोहरा के मारे जाने के बाद जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा भी गढ़वा और पलामू के इलाके में गया था. इस दौरान पलामू के इलाके में उसकी पुलिस के साथ मुठभेड़ भी हुई थी.

छोटेलाल पर कई केस दर्ज थेः छोटेलाल यादव पर पलामू और गढ़वा में कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज थे. दो वर्ष पहले जेजेएमपी ने छोटेलाल यादव को संगठन से बाहर निकाल दिया था. कुछ महीना पहले वह जेजेएमपी में फिर से शामिल हुआ था और गणेश लोहरा की हत्या करने के बाद वह गढ़वा और छत्तीसगढ़ से सटे हुए सीमावर्ती इलाके में भाग गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details