झारखंड

jharkhand

अफवाह फैलाने वालों पर दर्ज होगी FIR, पलामू में शुरू हुई निगरानी

By

Published : Sep 24, 2022, 9:55 PM IST

झारखंड में बच्चा चोरी की अफवाह ने जोर पकड़ रखा है. बच्चा चोर की अफवाह की वजह से ग्रामीण अपरिचित लोगों को संदेह की नजर से देखने लगे हैं. इसी अफवाह के कारण (Rumors of child theft in Palamu) पलामू में कई हिंसक घटनाएं हो सकती थी लेकिन, पुलिस की सक्रियता से टल गई.

Rumors of child theft in Palamu
Rumors of child theft in Palamu

पलामू:सोशल मीडिया में कोई भी अफवाह तेजी से फैल रहा है. इसी का नतीजा है कि लोग हिंसक होते जा रहे हैं. पलामू में हाल के दिनों में बच्चा चोरी की अफवाह (Rumors of child theft in Palamu) तेजी से फैला है, लोग वीडियो वायरल कर अफवाह को तेजी से फैला रहे हैं. इस अफवाह के कारण पलामू में कई हिंसक घटना होते होते रुकी है. अफवाह को लेकर पलामू पुलिस सख्त हो गई है और सोशल मीडिया पर निगरानी तेजी से बढ़ा दी गई है.

इसे भी पढ़ें:VIDEO: कोडरमा में भीड़ का तालिबानी इंसाफ! बच्चा चोरी की अफवाह के बाद विक्षिप्त की पिटाई

पलामू एसपी ने दी जानकारी:पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि सोशल मीडिया तेजी से अफवाह फैलाने में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है. उन्होंने कहा कि बच्चा चोर की अफवाह को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है और अपनी निगरानी बढ़ा दी है. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने आम लोगों से अपील की कि किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें. अफवाह को लेकर पुलिस सख्त हो गई है. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी प्रक्रिया शुरू की गई है (FIR against people spreading Rumors).

देखें पूरी खबर
कई हिंसक घटनाएं रूकी: दरअसल, बच्चा चोर कीअफवाह के कारण ग्रामीण इलाके में लोग बाहरी व्यक्ति को शक की नजर से देख रहे हैं. 12 सितंबर को गढ़वा के चिनिया के इलाके में ग्रामीणों ने दो युवकों को बच्चा चोरी के आरोप में 12 घंटे तक बंधक बनाए रखा था. पुलिस और परिजनों के पहुंचने के बाद दोनों युवकों को ग्रामीणों ने मुक्त किया था. दोनों युवकों को ग्रामीणों ने पंचायत भवन में बंद कर रखा था. इधर, 13 सितंबर की देर रात पलामू विश्रामपुर थाना क्षेत्र में तीन लोगों को ग्रामीणों ने दौड़ाया था. तीनों युवक भागते हुए विश्रामपुर थाना पहुंचे थे, जिसके बाद उनकी जान बची थी. तीन दिन पहले मेदिनीनगर टाउन थाना क्षेत्र के मोहल्ले में बच्चा चोर की अफवाह फैली थी. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details