झारखंड

jharkhand

Crime News Palamu: ऑटो चालकों से रंगदारी वसूलने वाले दो अपराधी गिरफ्तार, गिरफ्तार आरोपी कुख्यात अपराधी राजू तिर्की गिरोह के हैं सदस्य

By

Published : Jul 4, 2023, 10:37 PM IST

मेदिनीनगर टाउन थाना क्षेत्र में छापेमारी कर पलामू पुलिस ने ऑटो चालकों से रंगदारी वसूलने वाले दो अपराधियों को धर दबोचा है. गिरफ्तार दोनों आरोपी कुख्यात अपराधी राजू तिर्की गिरोह के लिए काम करते थे. पुलिस को पूछताछ में अपराधियों से कई अहम जानकारी मिली है.

http://10.10.50.75//jharkhand/04-July-2023/jh-pal-05-arresting-pkg-7203481_04072023214713_0407f_1688487433_1005.jpg
Two Criminals Arrested For Demanding Extortion

पलामूःपलामू पुलिस के कुख्यात अपराधी राजू तिर्की गिरोह के लिए रंगदारी वसूलने वाले दो अपराधियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने रंगदारी के पैसे और रसीद भी बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधियों के बयान के आधार पर राजू तिर्की समेत नौ लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है.दरअसल, कुछ दिनों पहले पलामू पुलिस को एक अज्ञात नाम से पत्र मिला था. जिसमें बस स्टैंड, ऑटो स्टैंड से रंगदारी वसूलने की जानकारी दी गई थी.

ये भी पढ़ें-Crime News Palamu: अपराधी सुजीत सिन्हा और अमन साव ने विदेशों में रख रखे हैं गुर्गे, गिरफ्तार अपराधी ने पुलिस के समक्ष उगले गहरे राज

पुलिस ने ऑटो स्टैंड में छापेमारी कर अपराधियों को किया गिरफ्तारःजानकारी मिलते ही मामले में मंगलवार को मेदिनीनगर टाउन थाना के टीओपी वन के प्रभारी रेवाशंकर राणा के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर ऑटो स्टैंड से नागेंद्र उर्फ नारो सिंह और आशु हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों का बयान के आधार पर रंगदारी वसूलने का आरोप में राजू तिर्की ,चिंटू राम, विकी कुमार, अली फजल, सोनू कुमार, आजाद अंसारी, मुन्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.पुलिस बाकी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में पुलिस को मिली अहम जानकारीः इस संबंध में टाउन थाना प्रभारी अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि दोनों अपराधियों से पूछताछ में कई बातों की जानकारी मिली है. दोनों ने बताया है कि रंगदारी का पैसा राजू तिर्की के पास जाता है. चिंटू राम के नाम पर पार्किंग का टेंडर है. इसी टेंडर की आड़ में रंगदारी की रकम वसूली जाती है. एक-एक ऑटो वाले से प्रतिदिन 40 से 50 रुपए की रंगदारी वसूली जाती है.

पुलिस मामले की कर रही जांचःपुलिस के मिली जानकारी के अनुसार रंगदारी का यह पैसा कई जगहों पर जमा होता था. मेदिनीनगर में आधा दर्जन से अधिक ऑटो स्टैंड हैं, जहां से रंगदारी की रकम वसूली जा रही थी. पुलिस मामले में आगे की जांच में जुटी है. वहीं दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी से पुलिस को उम्मीद है कि रंगदारी के यह मामला थम जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details