झारखंड

jharkhand

छत्तीसगढ़ पुलिस ने पलामू से दो साइबर अपराधियों को दबोचा, CRPF जवान के खाते से उड़ाए थे 18 लाख

By

Published : Dec 14, 2022, 9:52 PM IST

छत्तीसगढ़ पुलिस ने पलामू में छापेमारी की और दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया और अपने साथ छत्तीसगढ़ ले गई (Chhattisgarh Police arrested two cyber criminals). इन्होंने नक्सल विरोधी अभियान में तैनात सीआरपीएफ के जवान के खाते से 18 लाख रुपए गायब कर दिए थे.

Chhattisgarh Police arrested two cyber criminals
Chhattisgarh Police arrested two cyber criminals

पलामू:छत्तीसगढ़ पुलिस ने पलामू में छापेमारी कर दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है (Chhattisgarh Police arrested two cyber criminals). दोनों संदिग्ध मेदिनीनगर टाउन थाना क्षेत्र के सुदना इंडस्ट्रियल एरिया के रहने वाले हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस दोनों गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है. इससे पहले छत्तीसगढ़ की पुलिस और पलामू पुलिस ने दोनों से कई घंटों तक पूछताछ की थी.

ये भी पढ़ें:Jamtara Part-3! ठगी के लिए तमिल, कन्नड़, मराठी भाषा सीख रहे साइबर अपराधी

छत्तीसगढ़ के नक्सल विरोधी अभियान में तैनात एक सीआरपीएफ के जवान के खाते से 2021 में 18 लाख रुपय गायब हुए थे. अपराधियों ने साइबर फ्रॉड के माध्यम से इस पूरी घटना को अंजाम दिया था. सीआरपीएफ के जवान के खाते से रुपए गायब होने के बाद मेदिनीनगर के सूचना इंडस्ट्रियल एरिया के रहने वाले एक युवक के खाता में गया था. पूरे मामले में आरोपी युवक के खिलाफ छत्तीसगढ़ में नामजद एफआईआर दर्ज किया गया था.

नामजद आरोपी के गृह सत्यापन के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस पलामू पहुंची थी. सत्यापन के दौरान आरोपी युवक भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. युवक ने पुलिस को अपने पड़ोसी का भी नाम बताया है जो इस साइबर फ्रॉड के घटना में शामिल रहा था. दोनों युवकों ने पुलिस को एक और आरोपी का नाम बताया है जो रांची का रहने वाला है. रांची के रहने वाले युवक ने ही पूरी घटना में मास्टरमाइंड की भूमिका निभाई है.

छत्तीसगढ़ पुलिस सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में छापेमारी के लिए पलामू पहुंचे थी. पलामू पुलिस ने छत्तीसगढ़ पुलिस को छापेमारी के लिए बल उपलब्ध करवाया था. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के दुधवा चौकी के इलाके के रहने वाले सीआरपीएफ जवान ने पूरे मामले में पुलिस शिकायत दर्ज करवाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details