झारखंड

jharkhand

Pakur News: पेयजल की समस्या को लेकर रोड जाम, अमड़ापाड़ा ब्लॉक के लोगों का धरना

By

Published : May 4, 2023, 11:57 AM IST

गर्मी के बढ़ते ही पाकुड़ में पेयजल की समस्या विकराल रूप लेने लगी है और कई गांवों में पीने का पानी लोगों को मुहैया नहीं हो पा रहा है. इसको लेकर अमड़ापाड़ा ब्लॉक के लोगों का धरना, ग्रामीणों का रोड जाम और प्रदर्शन हो रहा है.

Amrapara Block villagers protest for drinking water problem in Pakur
पाकुड़ में पेयजल समस्या को लेकर आम्रपारा प्रखंड के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पाकुड़: जिले में पेयजल की किल्लत से परेशान अमड़ापाड़ा प्रखंड के सैकड़ों ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना मिलते ही बीडीओ, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अभियंता, पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ जाम स्थल पहुंचे. यहां उन्होंने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया और सड़क जाम हटाया.

इसे भी पढ़ें- Jamtara: गांव में पेयजल की विकराल समस्या, दूषित पानी से प्यास बुझाने को मजबूर ग्रामीण

पीने के पानी को लेकर प्रदर्शन और सड़क जाम कर रहे पाडेरकोला के ग्रामीण विनोद मिर्धा, मो. शाहजाद अंसारी सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि गांव के लोगों को प्रतिदिन पीने का पानी लेने के लिए डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर अन्य गांव जाना पड़ता है. इसको लेकर कई बार विभाग के अभियंता सहित प्रखंड के अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया, पर इसका समाधान नहीं हुआ.

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बोरिंग कराये हुए महीनों हो गए लेकिन अबतक मोटर नहीं लगने के कारण ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इधर ग्रामीणों के सड़क जाम के कारण रोड पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया. सड़क जाम की सूचना मिलते ही बीडीओ देवेश कुमार द्विवेदी, पुलिस निरीक्षक गोपाल कृष्ण यादव, पेयजल-स्वच्छता विभाग के अभियंता दलबल के साथ पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों का आश्वासन देकर मामला शांत कराया. पदाधिकारियों ने कहा कि जल्द हर घर नल से जल योजना का चल रहे कार्य को पूरा कराया जाएगा और पाइप लाइन से हर घर नल से जल पहुंचाया जाएगा. पदाधिकारियों द्वारा दिया गए आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया.

पुलिस निरीक्षक गोपाल कृष्ण यादव ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा लगभग दो घंटे तक सड़क जाम रखा. गांव में जल्द ही पेयजल मुहैया कराए जाने का आश्वासन दिए जाने के बाद सड़क जाम हटा लिया गया. इसके बाद रोड पर आवागमन को सुचारू कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details