झारखंड

jharkhand

लोक कलाकारों ने बढ़ाया कोरोना वॉरियर्स का हौसला, गीत के माध्यम से की लोगों से घर में रहने की अपील

By

Published : Apr 23, 2020, 1:19 PM IST

कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करते हुए लोकगीत कलाकारों ने एक गीत गाया है. सोशल मीडिया पर इस गीत को काफी पसंद किया जा रहा है. इस गीत के माध्यम से लोगों से घर में रहने की अपील भी की जा रही है. लोहरदगा के इन कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से कोरोना वॉरियर्स को सम्मान देने का काम किया है.

Folk artists appealed to people to stay home through song
लोक कलाकारों ने बढ़ाया कोरोना वॉरियर्स का हौसला

लोहरदगा: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने को लेकर पूरे देश में अघोषित रूप से एक युद्ध चल रहा है. इस युद्ध में कोरोना वॉरियर्स आगे आकर लोगों को ना सिर्फ जागरूक कर रहे हैं, बल्कि उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए दिन-रात जुटे हुए हैं. ऐसे ही कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने को लेकर लोहरदगा के लोकगीत कलाकारों ने एक प्रयास किया है. उन्होंने अपने गीत के माध्यम से लोगों से अपील की.

लोक कलाकारों ने बढ़ाया कोरोना वॉरियर्स का हौसला

बता दें कि लोक कलाकारों ने अपने गीत के माध्यम से प्रस्तुति देते हुए समाज को संक्रमण से बचाने के लिए काम कर रहे पुलिस के जवान, पदाधिकारी, डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मी, सब्जी और फल बेचने वाले लोग सहित तमाम ऐसे लोगों का जिंदाबाद किया है, जो कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने को लेकर अपनी भूमिका निभा रहे हैं. लोहरदगा जिले के कुडू प्रखंड के रहने वाले इन लोकगीत कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से सभी को मोहित कर दिया. इन कलाकारों का नेतृत्व झारखंड के जाने-माने लोकगीत कलाकार धनेश लोहरा ने किया. धनेश के नेतृत्व में कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में गीत प्रस्तुत किया गया. लोग इनकी गीतों को सुनकर झूम रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह गीत तेजी से वायरल हो रहा हैं. लोगों को यह गीत काफी पसंद आ रहा है.

ये भी पढ़ें- धनबाद: प्रशासन ने मोबाइल ATM वैन की दी सुविधा, संक्रमित क्षेत्रों में घर के पास से निकाल सकेंगे पैसे

इस गीत के माध्यम से लोगों से घर में रहने की अपील की जा रही है. लोगों से कहा जा रहा है कि वे शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें. लॉकडाउन में घर में ही रहें. पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य विभाग की अपील का पालन करते हुए संक्रमण से बचने की कोशिश करें. वहीं, उनके इस प्रयास की खूब सराहना की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details