झारखंड

jharkhand

Crime News Lohardaga: लड़की को आवाज लगाना पड़ा महंगा! पिता और चाचा की पिटाई से गयी शख्स की जान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 1, 2023, 10:50 AM IST

लोहरदगा में हत्या हुई है. सेन्हा थाना क्षेत्र में दो भाइयों ने मिलकर एक शख्स को लाठी डंडे से इतना मारा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गयी. पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन इस हत्या के पीछे की वजह काफी चौंकाने वाले हैं. आप भी जानिए, ईटीवी भारत की इस रिपोर्ट से.

Crime Murder in Lohardaga Two brothers beat young man to death
डिजाइन इमेज

लोहरदगा: जिले में शराब ने फिर एक व्यक्ति की जान ले ली. हैरानी इस बात की है कि ना तो शराब पीने से शख्स की मौत हो हुई और ना ही वो नशे में किसी हादसे का शिकार हुआ. आलम ऐसा था कि उसने तो अपनी मौत के पहले तक शराब पी भी नहीं थी. फिर भी शराब के चक्कर में ही एक व्यक्ति को अपनी जान गंवानी पड़ी.

इसे भी पढ़ें- Pakur Crime News: महिला की गला रेतकर हत्या, आपसी विवाद में पति ने ली जान

दरअसल शराब पीने के लिए पहुंचे हुए एक शख्स की दो भाइयों ने बुरी तरह से पीट पीटकर हत्या कर दी. घटना की सूचना पुलिस को मिली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई कर रही है. हालांकि इस बात की सबसे अधिक चर्चा हो रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

एक लड़की को आवाज देकर बुलाना पड़ा महंगाः जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के बरही चटकपुर गांव में टंगरा के समीप एक घर में बरही गांव निवासी बजरंग बैठा शराब पीने के लिए पहुंचा था. लेकिन जिस घर में शराब बेची जाती है, उस घर पर ताला लगा हुआ था. इसके बाद पड़ोस में रहने वाली एक लड़की को बजरंग ने चरकी कह कर आवाज दी. इस बात से उस लड़की का पिता छेदिया उरांव और उसका चाचा रामकेश्वर उरांव गुस्से से आग-बबूला हो गए. दोनों ने बजरंग को पकड़ कर लाठी-डंडे से बुरी तरह से मारने पीटने लगे. दोनों भाई बजरंग को तब तक पीटते रहे, जब तक वो अचेत होकर गिर नहीं गये.

इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने सेन्हा पुलिस को दी. सेन्हा पुलिस के अवर निरीक्षक गणेश यादव ने तत्काल मौके पर पहुंचकर बजरंग को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां पर चिकित्सकों ने जांच के बाद बजरंग को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद सेन्हा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी छेदिया उरांव और उनके भाई रामकेश्वर उरांव को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अवर निरीक्षक गणेश कुमार यादव का कहना है कि मामूली बात को लेकर हत्या की यह घटना हुई है. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई कर रही है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया गया है. पुलिस ने मृतक के परिजनों का भी बयान लेकर हर एक बिंदु पर जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details