झारखंड

jharkhand

लातेहार में जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर सहित दो नक्सली गिरफ्तार, तुलबुल गांव था छिपा

By

Published : Nov 30, 2022, 5:39 PM IST

Naxalite organization JJMP
लातेहार में जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर सहित दो नक्सली गिरफ्तार

लातेहार में जेजेएमपी (Naxalite organization JJMP) का सब जोनल कमांडर सहित दो नक्सली गिरफ्तार किया गया है. एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर तुलबुल गांव में छापेमारी की गई, जिसमें दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

लातेहारः लातेहार पुलिस ने बुधवार को जेजेएमपी (Naxalite organization JJMP) के जोनल कमांडर सहित दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए सदर थाना क्षेत्र के तुलबुल गांव में छिपा था. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों से सख्त पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःलातेहार में जेजेएमपी के पांच उग्रवादी गिरफ्तार, पहले से दर्ज थे मामले

लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली कि झारखंड जनमुक्ति परिषद के नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए तुलबुल गांव के पास सक्रिय है. इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम तुलबुल गांव में छापेमारी की तो पुलिस को देखते ही नक्सली भागने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने खदेड़ कर गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक पिस्टल और 6 कारतूस के साथ साथ कई अन्य सामान बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सलियों में सब जोनल कमांडर आकाश सिंह और सदस्य अरुण प्रजापति शामिल हैं. दोनों नक्सली लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के रहने वाला है.

जानकारी देते एसपी


एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली आकाश सिंह जेजेएमपी संगठन के सब जोनल कमांडर है. इसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि आकाश के खिलाफ दूसरे जिलों में 10 से अधिक आपराधिक केस दर्ज है.उन्होंने कहा कि गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में कुछ अहम जानकारी मिली है. बता दें कि छापामार दल में पुलिस इंस्पेक्टर चंद्रशेखर चौधरी, चंदवा पुलिस इंस्पेक्टर बबलू कुमार, सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार महतो, रोहित कुमार महतो, राजकुमार तिग्गा आदि पुलिसकर्मी शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details