झारखंड

jharkhand

Maoists in Latehar: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को जलाया, लेवी नहीं देने पर घटना को दिया अंजाम

By

Published : Feb 6, 2023, 10:25 AM IST

Updated : Feb 6, 2023, 10:52 AM IST

लातेहार में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को आग के हवाले कर दिया है. इस घटना की जिम्मेदारी पीएलएफआई ने ली है. वहीं, पुलिस ने बताया कि मामले की जांच कर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी.

road construction in Latehar
लातेहार में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को जलाया

देखें वीडियो

लातेहारःजिले में नक्सली गतिविधियां बढ़ गई है. यही वजह है कि रविवार की देर रात नक्सलियों ने मनिका थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन को जला दिया है. निर्माण एजेंसी ने नक्सलियों को लेवी नहीं दिया. इसलिए इस घटना को अंजाम दिया है. अगलगी की घटना की जिम्मेदारी लेते हुए पीएलएफआई ने पर्चा फेक है, जिसमें कहा कि अगले आदेश तक काम बंद रखे.

यह भी पढ़ेंःलातेहार में माओवादियों का तांडवः मुंशी से मारपीट, कई वाहनों में लगाई आग

मनिका थाना क्षेत्र के साधवाडीह गांव में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य पूरा किया जा रहा है. रविवार की देर रात करीब 11 बजे हथियारबंद नक्सली सड़क निर्माण एजेंसी के साइट पर पहुंचा और मजदूरों को एक कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद साइट पर खड़े जेसीबी के ऊपर डीजल डाल कर जला दिया. नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद पीएलएफआई नक्सली संगठन के नाम पर एक पर्चा भी फेका है.

नक्सली संगठन ने पर्चा के माध्यम से काम बंद करने की चेतावनी दी है. नक्सलियों ने यह भी चेतावनी दी है कि बिना संगठन से आदेश लिए कार्य शुरू किया तो इसका अंजाम काफी खतरनाक होगा. घटना की सूचना मिलने के बाद सोमवार की सुबह दल बल के साथ पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस ने नक्सलियों के पर्चा को जब्त कर लिया है. पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस घटना से संवेदकों को डरने की जरूरत नहीं है. संवेदकों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य नहीं रुकेगा. इसको लेकर पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Last Updated :Feb 6, 2023, 10:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details