झारखंड

jharkhand

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जनता ने नहीं दिया वोट, सत्ता के बल पर मिली जीत: राकेश टिकैत

By

Published : Mar 23, 2022, 1:56 PM IST

Updated : Mar 23, 2022, 2:36 PM IST

लातेहार में फील्ड फायरिंग रेंज के विरोध कार्यक्रम में किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे. वहां उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने सत्ता की पावर से जीत हासिल की है. इसके अलावा बीजेपी पर कई गंंभीर आरोप लगाए और कहा कि साल 2022 आंदोलन का साल होगा.

Farmer leader Rakesh Tikait
Farmer leader Rakesh Tikait

लातेहार: किसान नेता राकेश टिकैत जिले में आयोजित फील्ड फायरिंग रेंज के विरोध कार्यक्रम में पहुंचे. वहां उन्होंने भाजपा पर जमकर वार किया. राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर तंज कसते हुए कहा कि जनता ने तो भाजपा को वोट नहीं दिए, यह जीत सत्ता के पावर की जीत है. इसके अलावा उन्होंने भाजपा पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. साथ ही उन्होंने जल्द ही देश में बड़े आंदोलन के संकेत दिये हैं.

इसे भी पढ़ें:कंपनियों की नजर जमीन पर, देशभर के लोगों को आंदोलन के लिए करेंगे एकजुटः राकेश टिकैत


भाजपा पर राकेश टिकैत का आरोप: दरअसल, किसान नेता राकेश टिकैत नेतरहाट के टूटूआपानी में फील्ड फायरिंग रेंज के विरोध में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने पहुंचे थे. वहां उन्होंने कहा कि ना तो उन्हें राजनीति में उतरना है और ना ही चुनाव से मतलब है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ही उन्होंने घोषणा कर दी थी कि जनता का वोट तो भारतीय जनता पार्टी को मिलना नहीं है परंतु जीतेंगे यही. उन्होंने कहा कि वर्तमान में एक ऐसी यूनिवर्सिटी चल रही है जहां फेल स्टूडेंट को भी पास होने का सर्टिफिकेट दे दिया जा रहा है. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि चुनाव से पहले प्रत्येक जिलाधिकारी को यह आदेश दिया गया था कि अपने जिले से कम से कम एक हारे हुए सीट को जीताना है.

बड़े आंदोलन के संकेत:राकेश टिकैत ने कहा कि उन्हें चुनाव नहीं लड़ना है. उन्होंने कहा कि आंदोलन में तो जनता साथ देती है परंतु जैसे ही चुनाव होता है सभी लोग बिखर जाते हैं. ऐसे में यह जरूरी नहीं कि सफल आंदोलन करने वाले चुनाव जीत ही जाएंगे. इस दौरान किसान नेता ने बड़े आंदोलन के संकेत भी दिए. उन्होंने कहा कि जल्द ही देशभर में एक बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि साल 2022 विचारों के आदान-प्रदान और आंदोलन का साल होगा.

देखें पूरी खबर
Last Updated :Mar 23, 2022, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details