झारखंड

jharkhand

Thunderclap in Khunti: आसमानी कहर से एक युवक की मौत, तीन झुलसे, शादी समारोह में बना रहे थे खाना

By

Published : Jun 26, 2023, 9:25 AM IST

Updated : Jun 26, 2023, 9:35 AM IST

खूंटी के अड़की में वज्रपात से एक युवक की मौत हो गई. वहीं तीन युवक घायल हुए हैं. सभी गांव के ही एक युवक की शादी में खाना बना रहे थे. इसी दौरान ये हादसा हो गया.

Thunderclap in Khunti
Thunderclap in Khunti

वज्रपात की चपेट में आया युवक

खूंटी: जिले के अड़की में आसमानी कहर से एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग झुलस कर घायल हो गए. घटना अड़की थाना क्षेत्र के बाड़ीनिजकेल पंचायत के सेल्दा गांव में रविवार की शाम को हुई. रविवार को खूंटी में तेज बारिश और वज्रपात से ग्रामीण दहशत में रहे.

यह भी पढ़ें:Thunderclap In Jharkhand: झारखंड में आकाशीय बिजली का कहर, अलग-अलग स्थानों में वज्रपात से तीन महिलाओं की मौत, 14 लोग झुलसे

बाड़ीनिजकेल पंचायत के सेल्दा गांव में हुए वज्रपात की चपेट में आने से 20 वर्षीय अब्रहाम पूर्ति की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि तीन अन्य युवक अभिषेक पूर्ति (12 वर्ष), मंगरा मुंडा (20 वर्ष) और समीर पूर्ति (18 वर्ष) घायल हो गए. सभी सेल्दा गांव के रहने वाले हैं. मौत की सूचना मिलते ही अड़की के थाना प्रभारी मोहम्मद इकबाल पुलिस बल के साथ सेल्दा गांव पहुंचे और तत्काल घायलों को अस्पताल भिजवाया. जहां सबका इलाज चल रहा है. अब्रहाम पूर्ति के शव का आज पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

शादी में खाना बनाने के दौरान हुई घटना: वज्रपात की घटना के संबंध में घायल समीर पूर्ति ने बताया कि गांव में इंदर नाम के एक युवक की शादी थी. वे चारों वहीं शाम के लगभग चार बजे खाना पका रहे थे. इसी दौरान अचानक वज्रपात हो गया, जिससे अब्राहम पूर्ति की वहीं मौत हो गई. वहीं खाना पका रहे अन्य तीनों युवक वज्रपात के झटके से गिर पड़े. जिसके बाद शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई. गांव में मोबाइल का नेटवर्क नहीं होने के कारण लोग वज्रपात की घटना के बारे में पुलिस को सूचना नहीं दे पाए. बाद में गांव के लोग मोबाइल लेकर पहाड़ पर चढ़े, जहां नेटवर्क मिला. तब घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. इधर वज्रपात की घटना के बाद सेल्दा में हो रही शादी की खुशियां मातम में बदल गई. गांव के लोग शोक में डूब गए हैं.

Last Updated :Jun 26, 2023, 9:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details