झारखंड

jharkhand

Lightning in Khunti: वार्ड पार्षद पर आकाशीय बिजली का कहर, वज्रपात से सोमवारी देवी की मौत

By

Published : Jun 19, 2023, 9:59 PM IST

खूंटी में वज्रपात से वार्ड पार्षद सोमवारी देवी की मौत हो गयी. बारिश को लेकर वो घर के आंगन में रखी जलावन की लकड़ियों को अंदर कर रही थीं. इसी दौरान सोमवारी देवी वज्रपात की चपेट में आ गयी और अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गयी. बुंडू थाना क्षेत्र की ये घटना है.

lightning in Khunti Ward councilor Somwari Devi died due to Thunderclap
डिजाइन इमेज

खूंटीः प्रदेश में गर्मी चरम पर है लेकिन राज्य के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज भी बदल रहा है. सोमवार को खूंटी में हल्की बारिश देखने को मिली लेकिन इस दौरान वज्रपात की घटना ने बुंडू की एक जनप्रतिनिधि अकाल काल के गाल में समा गयीं.

इसे भी पढे़ं- Dumka News: बरामदे में सो रही थी महिला, वज्रपात ने ले ली जान

राजधानी रांची से सटे बुंडू क्षेत्र में वज्रपात से कांची गांव की वार्ड पार्षद सोमवारी देवी की मौत हो गई. ये बुंडू थाना क्षेत्र के कांची गांव की घटना है. बताया जा रहा है कि सोमवारी देवी तीन दिन पूर्व ही स्वास्थ्य सहिया भी चुनी गयी थीं.

वज्रपात से वार्ड पार्षद की मौत को लेकर परिजनों ने बताया गया कि सोमवार शाम करीब पांच बजे बुंडू में हल्की बारिश हो रही थी. इसी दौरान सोमवारी देवी घर के आंगन में जलावन के लिए रखी सूखी लकड़ियों को भीगने से बचाने के लिए उसे अंदर करने के लिए कमरे से बाहर निकली थी. उसी दौरान कड़कड़ती आवाज के साथ बिजली गिरी और वो इस वज्रपात की चपेट में आ गईं. ठनका गिरने से सोमवारी देवी जमीन पर बेसुध होकर गिर पड़ीं.

इधर पड़ोसियों ने उन्हें जमीन पर गिरता देखा और फौरन उनके घर पहुंचे तो देखा कि सोमवारी देवी बेसुध होकर जमीन पर पड़ी हुई हैं. पडोसी और स्थानीय ग्रामीणों ने इलाज के लिए आननफानन में उन्हें अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही सोमवारी देवी ने दम तोड़ दिया. इसके बाद लोगों ने वार्ड पार्षद की मौत की सूचना बुंडू पुलिस को दी. जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और थाना लेकर चली गई. मंगलवार को वार्ड पार्षद सोमवारी देवी के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details