झारखंड

jharkhand

Khunti Police Action In Mob Lynching: खूंटी पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या करने का है आरोप

By

Published : Feb 22, 2023, 1:38 PM IST

खूंटी में रविवार को हुई मॉब लिंचिंग की घटना में पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों ने मिलकर रनिया के लोहागड़ा बाजार में एक शख्स को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस मामले में और भी लोगों की तलाश में जुटी है.

http://10.10.50.75//jharkhand/22-February-2023/jh-khu-01-murdercase-avb-jh10032_22022023093515_2202f_1677038715_642.jpg
कोलाज इमेज

खूंटी: जिले के रनिया थाना क्षेत्र के लोहागड़ा साप्ताहिक हाट में रविवार को मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी. जिसमें कुछ लोगों ने कानून को अपने हाथ में लेते हुए एक बुजुर्ग की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. मामले में पुलिस ने हत्याकांड में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लाठी-डंडे भी पुलिस ने बरामद कर ली है.

ये भी पढे़ं-Mob Lynching in Khunti: खूंटी में ग्रामीणों ने हाथ में लिया कानून, बीच बाजार बुजुर्ग को पीट-पीटकर मार डाला

ग्रामीणों ने बाजार में पीट-पीटकर मार डाला था बुजुर्ग कोःखूंटी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक हीरानमन कोंगाड़ी का गांव के ही सोमरा होरो से किसी बात को लेकर बक-झक हुई थी. दोनों में बात इतनी बढ़ गई थी कि हीरानमन कोंगाड़ी ने छूरा से सोमरा पर हमला कर दिया था. जिसमें सोमरा बुरी तरह से लहूलुहान हो गया था. यह देख सोमरा के परिजन और ग्रामीण उत्तेजित हो गए थे. ग्रामीणों को जुटता देख कर हीरानमन बाजार की ओर भागने लगा था. ग्रामीणों ने भी उसे खदेड़ कर पकड़ लिया था और उसकी लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी थी. जिसमें मौके पर ही हीरानमन कोंगाड़ी ने दम तोड़ दिया था.

पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की थीःवहीं जानकारी मिलते ही घटना के दूसरे दिन सोमवार को पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की थी. एफआईआर के बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई शुरू की. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को गांव में छापेमारी की और हत्यारोपियों को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार हत्यारोपियों में हेरमन तोपनो, जसमन तोपनो और अनिल सुरीन के नाम शामिल हैं. तीनों हत्यारोपियों ने पुलिस की पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि बुधवार को तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details