झारखंड

jharkhand

सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस आदर्श विद्यालय में तोड़फोड़, खूंटी थाना के सामने हुई वारदात, स्कूल प्रबंधन ने की पुलिस से शिकायत

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 21, 2023, 10:34 PM IST

Vandalism in CM school of excellence in Khunti. खूंटी में सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में शामिल आदर्श विद्यालय में असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की है. इस तोड़फोड़ में लाखों का नुकसान हुआ है. मामले में स्कूल प्रबंधन ने खूंटी थाना में लिखित शिकायत की है.

http://10.10.50.75//jharkhand/21-November-2023/jh-khu-01-school-avb-jh10032_21112023155908_2111f_1700562548_1050.jpg
Vandalism In CM School Of Excellence In Khunti

खूंटीः जिले के पॉश इलाके में स्तिथ सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में शामिल आदर्श विद्यालय में शरारती तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया है. बदमाशों ने बच्चों के पीने वाले वाटर प्यूरीफायर सहित स्कूल में लगे कैमरे और अन्य सामान को तोड़ कर बर्बाद कर दिया. अचरज की बात यह कि स्कूल खूंटी थाना के सामने स्तिथ है. सोमवार देर रात स्कूल में तोड़फोड़ की घटना की जानकारी मंगलवार को स्कूल खुलने के बाद हुई. जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो देखा कि स्कूल परिसर में लगे सारे सामान को छतिग्रस्त कर दिया गया. इस संबंध में स्कूल के प्रिंसिपल ने खूंटी थाना में लिखित शिकायत की है.

ये भी पढ़ें-खूंटी में महिला की नृशंस हत्या, अपराधियों ने हाथ-पैर बांधकर धारदार हथियार से रेता गला

असामाजिक तत्वों ने थाना के सामने स्थित स्कूल में की तोड़फोड़ः खूंटी थाने के सामने सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस आदर्श विद्यालय में सोमवार की देर रात असामाजिक तत्वों ने विद्यालय में प्रवेश कर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है. बताते चलें कि विगत 20 दिनों से छुट्टी के कारण विद्यालय बंद था. विद्यालय मंगलवार को खुला तो विद्यार्थियों ने देखा कि विद्यालय के सभी कक्षा, कक्ष और बरामदे में बिजली और पानी के सारे कनेक्शन टूटे पड़े थे. वहीं सारे कमरों के पंखे और तार के कनेक्शन टूटे थे. इतना ही नहीं शरारती तत्वों ने क्लास रूम में लगी ट्यूब लाइट को भी तोड़ दिया है. इस संबंध में विद्यालय के प्रभारी शिक्षक रघुनाथ महतो ने बताया कि सोमवार की रात अज्ञात लोगों ने स्कूल की कक्षा और बरामदे में बिजली के वायर, पंखा और आरओ वाटर प्यूरीफायर को तोड़ दिया है. प्रभारी शिक्षक ने बताया कि तोड़फोड से लाखों की क्षति हुई है. अब विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

छह माह पूर्व हुई थी स्कूल में चोरीः गौरतलब हो कि छह माह पूर्व भी स्कूल में चोरी हुई थी, लेकिन मामले पर स्कूल प्रबंधन ने कोई शिकायत नहीं की थी. आखिर छह माह बाद स्कूल में तोड़फोड़ की घटना के बाद स्कूल प्रबंधन जागा है और मामले की शिकायत थाने में की गई है. अब सवाल यह है कि जिस स्कूल में कुछ दिन पूर्व तक बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवान मौजूद थे, उसी स्कूल में जवानों के जाते ही असामाजिक तत्वों का उत्पात मचाना खूंटी पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है. वहीं थाने के सामने स्कूल में तोड़फोड़ से खूंटी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details